Logo
हरियाणा के सोनीपत में नवरात्रों के दौरान सावक से बना भोजन करने से परिवार के 7 लोगों की तबीयत बिगड़ गई। उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां से 5 लोगों को छुट्टी दे दी गई। पीड़ितों की शिकायत पर सीएम फ्लाइंग व खाद्य सुरक्षा विभाग ने छापे मारते हुए सैंपल लेकर जांच के लिए लैब भेजे।

Sonipat: नवरात्रों में दुकानदार मुनाफे के चक्कर में लोगों की सेहत के साथ खिलवाड़ करने से नहीं चुक रहे। शहर के कच्चे क्वार्टर से सावक खरीदना चार मरला में रहने वाले एक परिवार को भारी पड़ गया। इससे बना खाद्य पदार्थ खाने से परिवार के सात सदस्य बीमार पड़ गए। परिवार के सदस्यों ने उन्हें निजी अस्पताल में भर्ती करवाया। जहां पांच को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी मिल गई। वहीं दो का उपचार चल रहा है। पीड़ित परिवार सिविल लाइन थाने में शिकायत लेकर पहुंचा, लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई। मामले की सूचना मिलते ही सीएम फ्लाइंग व खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने छापेमारी कर सैंपल एकत्रित कर जांच के लिए लैब भेजे।

सावक का आटा खाने से बिगड़ी तबीयत

सिविल लाइन थाने में शिकायत लेकर पहुंचे चार मरला निवासी रविंद्र ने बताया कि वे कच्चे क्वार्टर से सावक का आटा खरीद कर लाए थे और सभी ने रात को आठ बजे खाना खाया था। खाना खाने के कुछ देर बाद ही सभी को चक्कर आने लगे और उल्टियां होने लगी। हालत बिगड़ने पर सभी को अस्पताल ले जाया गया। महिला सोनिया ने बताया कि दो सदस्यों की हालत तो अभी भी खराब है और उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है। उन्होंने कच्चे क्वार्टर की नमो शिवाय स्टोर से सामान खरीदा था। रविंद्र ने सिविल लाइन थाने में इसकी शिकायत दी।

सीएम फ्लाइंग ने दुकानों पर मारे छापे

लोगों के बीमार पड़ने की सूचना मिलने पर खाद्य सुरक्षा विभाग और सीएम फ्लाइंग की टीम ने सब्जी मंडी रोड और कच्चे क्वार्टर की संबंधित दुकान पर छापा मारा। सब्जी मंडी रोड से एक और कच्चे क्वार्टर की दुकान से दो सैंपल लिए है। इस कार्रवाई से व्रत के खाने का सामान बेचने वाले दुकानदारों में हड़कंप मच गया। ऐसा नहीं है कि पहली बार नवरात्र में व्रत करने वाले लोग बीमार पड़े हो। पहले भी हर नवरात्रों में इस तरह के मामले सामने आते रहे हैं। कमाल की बात ये है कि खाद्य सुरक्षा विभाग हर बार इस तरह से लोगों के बीमार पड़ने के बाद ही कार्रवाई करता है।

5379487