Logo
PM Modi Gurugram Visit: पीएम मोदी कल गुरुग्राम का दौरा करेंगे। इस दौरान पीएम द्वारका एक्सप्रेस वे का उद्घाटन करेंगे। जानें पीएम मोदी गुरुग्राम आगमन का पूरा शेड्यूल।

PM Modi Gurugram Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) कल सोमवार यानी 11 मार्च को गुरुग्राम में नवनिर्मित द्वारका एक्सप्रेस वे का उद्घाटन करेंगे। इसके अलावा पीएम मोदी गुरुग्राम में एक रैली और रोड शो भी करेंगे। पीएम के आगमन को लेकर तैयारियां भी पूरी हो चुकी हैं। वहीं, मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भी शनिवार शाम को सभास्थल पर पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया।

सड़क मार्ग से बजघेड़ा बॉर्डर पर पहुंचेंगे पीएम मोदी

पीएम मोदी सोमवार को दोपहर 12 बजे सड़क मार्ग से बजघेड़ा बॉर्डर पर पहुंचेंगे। यहां पीएम का स्वागत राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय और मुख्यमंत्री मनोहर लाल करेंगे। इसके बाद पीएम मोदी रोड शो करते हुए कार्यक्रम स्थल तक पहुंचेंगे। पीएम मोदी के रोड शो के दौरान कई स्थानों पर प्रधानमंत्री के काफिले का स्वागत किया जाएगा।

सुरक्षा के कड़े इंतजाम

गुरुग्राम में पीएम मोदी के कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। पीएम द्वारका एक्सप्रेस-वे पर रोड शो के बाद सेक्टर-84 में जनसभा करेंगे। इसके लिए एक्सप्रेस-वे से लेकर सेक्टर-84 तक तीन हजार से अधिक पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। इसके अलावा एक हजार से अधिक अन्य विभागों के अधिकारियों और कर्मचारियों को भी ड्यूटी दी गई है। एसपीजी की टीम ने भी यहां डेरा डाल लिया है। वहीं, सुरक्षा के मद्देनजर प्रशासन ने धारा 144 के तहत प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए 10 और 11 मार्च को गुरुग्राम में ड्रोन आदि के इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगा दिया है।

मानेसर से दिल्ली पहुंचना होगा आसान

गुरुग्राम में खेड़की दौला टोल प्लाजा के नजदीक से लेकर दिल्ली के महिपालपुर तक 29 किलोमीटर लंबे द्वारका एक्सप्रेस-वे का निर्माण नौ हजार करोड़ रुपये की लागत से किया जा रहा है। पीएम मोदी कल 11 मार्च को इसके गुरुग्राम भाग का शुभारंभ करेंगे। इसके गुरुग्राम भाग में हरियाणा सीमा से खेड़की दौला तक 18.9 किमी का खंड चालू होगा। एक्सप्रेसवे का दिल्ली वाला हिस्सा निर्माणाधीन है। दिल्ली भाग का निर्माण भी केवल 10 प्रतिशत बाकी है। अगले दो से तीन महीने में निर्माण पूरा हो जाएगा। इस एक्सप्रेस वे के शुरू होने से यात्रा का समय काफी कम हो जाएगा, क्योंकि एक्सप्रेसवे में सुरंग, अंडरपास, फ्लाईओवर और फ्लाईओवर के ऊपर फ्लाईओवर शामिल होगा।

5379487