Logo
PM Modi Visit in Haryana: हरियाणा में बीजेपी की विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियां शुरू है। वहीं, कहा जा रहा है कि अगस्त में पीएम मोदी हरियाणा दौरे पर आ सकते हैं, इसके लिए बीजेपी ने उनसे समय भी मांगा है।  

PM Modi Visit in Haryana: हरियाणा में विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियां शुरू हो चुकी है। कुछ समय पहले ही हिसार में सीएम नायब सैनी ने घोषणा की थी कि यहां पर बन रहे एयरपोर्ट का उद्घाटन पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे। इसके बाद से ही बीजेपी ने पीएम मोदी के आने की तैयारी शुरू कर दी है। पार्टी की ओर से बताया जा रहा है कि अगस्त में पीएम मोदी  हरियाणा दौरे पर आने वाले हैं और यहां पर वह विधानसभा चुनाव की तैयारियों में अपना सहयोग देंगे।

ये है बीजेपी का प्लान

इस दौरे के लिए हरियाणा बीजेपी ने पीएम मोदी से समय मांगा है। कहा जा रहा है कि बीजेपी का प्लान है कि पीएम हिसार एयरपोर्ट के उद्घाटन में शामिल हो। बता दें कि हिसार एयरपोर्ट का निर्माण कार्य अपने अंतिम चरण पर है। वहीं, राज्य सरकार का दावा है कि अगस्त में हिसार एयरपोर्ट का काम पूरा हो जाएगा। यहां पर फ्लाइट के उड़ानों को लेकर अनुमति पहले ही मिल चुकी है। पहले चरण में पांच शहरों के लिए उड़ानें शुरू की जाएगी।

केंद्रीय नेताओं की हरियाणा में लगेगी ड्यूटी

बता दें कि राज्य में चुनाव को लेकर सभी पार्टियों के साथ-साथ बीजेपी भी चुनाव की तैयारियों में जोर-शोर से लगी हुई है। इसे लेकर दिल्ली में बड़ी बैठक बुलाई गई थी, जिसमें चुनाव को लेकर कई मुद्दों पर चर्चा भी की गई थी। वहीं, लोकसभा चुनाव के बाद केंद्र गृह मंत्री अमित शाह दो बार हरियाणा दौरे पर आ चुके हैं। अब यह कहा जा रहा है कि संसद का सत्र समाप्त होने के बाद सभी केंद्रीय नेताओं की ड्यूटी भी हरियाणा में लगाए जाएंगे और यहां पर उनके दौरे को शेड्यूल किया जाएगा। 

Also Read: बजट पर संवाद कार्यक्रम में बोले कैप्टन अभिमन्यु, इनोवेशन रिसर्च एंड डेवलपमेंट एक बड़ी छलांग 

कांग्रेस में टिकटों के लिए आवेदन जारी

वही दूसरी तरफ हरियाणा में कांग्रेस कमेटी चंडीगढ़ सेक्टर 9 स्थित ऑफिस में लगातार टिकट के दावेदार आवेदन जमा कराने में जुटे हुए हैं। कहा जा रहा है कि अब तक 1500 से अधिक नेताओं ने टिकट के लिए आवेदन किया है और अगर अंतिम तिथि को बढ़ाया गया तो संख्या दो हजार पहुंच सकती है। इस सिलसिले को देखकर साफ होता है कि आवेदन की अंतिम तारीख आने वाले दस दिनों या एक सप्ताह के लिए बढ़ाया जा सकता है। हालांकि, पहले कहा जा रहा था कि आवेदन 31 जुलाई तक जमा कराया जा सकता है।

5379487