Logo
Haryana Police Decision: हरियाणा में कांवड़ यात्रा को लेकर पुलिस प्रशासन ने पहले से ही पूरी तरह से तैयारी कर ली है। इसके लिए उन्होंने डीजे न बजाने का निर्देश जारी किया है।

Haryana Police Decision: देश भर में 22 जुलाई से सावन शुरू हो रहा। इसके साथ ही कांवड़ यात्रा भी शुरू हो जाएगी। कांवड़ यात्रा को लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरह से तैयार है। ऐसे में पुलिस ने कांवड़ यात्रा की आड़ में हुड़दंग करने वालों पर एक्शन का प्लान भी तैयार कर लिया है। साथ ही, कावड़ यात्रियों को सुरक्षित यात्रा के लिए डीजे न बजाने की अपील की है। पुलिस का कहना है कि अगर कांवड़ यात्रा के दौरान डीजे बताया गया तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। कहा गया है कि इस आदेश को न मानने वालों पर जुर्माना लगाया जाएगा और उनकी गाड़ी को भी अपने कब्जे में लिया जा सकता है। 

डीएसपी ने दिए निर्देश

बता दें कि यात्रा से पहले ही पुलिस प्रशासन द्वारा कांवड़ यात्रा में डीजे पर हुड़दंग करने वालों को रोकने के लिए आदेश जारी कर दिए गए हैं। इस साल कांवड़ियों को बिना डीजे के ही कांवड़ यात्रा निकालनी होगी। इसे लेकर कैथल के डीएसपी उमेद सिंह ने सिटी थाना में डीजे संचालकों के साथ बैठक की थी। इस बैठक में उन्होंने निर्देश देते हुए कहा था कि वो कांवड़ियों को डीजे बजाने की अनुमति न दें।  इसके बाद भी अगर वो ऐसा करेंगे तो पुलिस की ओर से उनकी गाड़ी का भारी भरकम चालान कर वाहन को भी वाहन को भी अपने कब्जे में ले लिया जाए।

सड़क हादसे का कारण बनता है डीजे

डीएसपी ने संचालकों से कहा सावन के महीने में भारी संख्या में वाहनों पर बड़े-बड़े डीजे लगा दिए जाते हैं। इससे ध्वनि प्रदूषण फैलता है और साथ ही हादसे का खतरा भी बढ़ जाता है। डीजे की आवाज की वजह से पीछे से आने वाले वाहनों की जानकारी नहीं मिलती औरअक्सर ये वाहन हादसे का शिकार हो जाते हैं। इसलिए इस साल बिना डीजे के ही कांवड़ यात्रा निकाली जाएगी।

Also Read: दिल्ली-जम्मू जाने वाले यात्रियों के लिए सौगात, हरियाणा के इस शहर में बिछेगी नई रेल लाइन 

डीएसपी ने संचालकों को बताया कि उन्हें उच्च अधिकारियों की तरफ से निर्देश मिलें हैं कि इस बार कांवड़ यात्रा के दौरान वाहनों पर डीजे नहीं लगाने दिए जाएं। अगर इसके बाद भी यात्रा में डीजे बजाए जाते हैं, तो संचालक की गाड़ी का चालान करके उसकी गाड़ी जब्त कर ली जाएगी।  

5379487