Logo
हरियाणा में मंगलवार को चंडीगढ़ में हुए सियासी बवाल के बीच फतेहाबाद में पंचायत मंत्री देवेंद्र बबली के मंच पर हंगामा देखने को मिला। किसानों ने मंत्री समर्थक की पिटाई कर मंच पर नारेबाजी की तो देवेंद्र बबली ने मंच से खुद को मंत्री बताकर सियासी संकेत देने के साथ किसानों की आड़ में राजनीति करने वालों को भी तताड़ा।

फतेहाबाद। प्रदेश की भाजपा जजपा सरकार के गठबंधन की उठापठक के बीच सरकार के मंत्री देवेंद्र बबली का फतेहाबाद के जाखल में जमकर विरोध हुआ। काफी समय से धरनारत किसानों को जैसे ही बबली के जाखल आने की सूचना मिली तो उन्होंने रास्ते पर डेरा डाल लिया। किसानों द्वारा घेराव किए जाने की सूचना पाकर बबली भी अपने कार्यक्रम स्थल से दूर उतरकर पैदल ही कार्यक्रम की तरफ रवाना हो गए। रास्ते में उनकी किसानों के साथ तीखी बहस हुई। मामला धक्का मुक्की तक पहुंच गया। धक्का मुक्की के बाद मंत्री बबली आगे रवाना हो गए। इस दौरान उनके एक समर्थक की भी किसानों के साथ बहसबाजी हुई तो किसानों ने पुलिस सुरक्षा के बीच उसकी पिटाई कर डाली।

पुलिस व्यवस्था पर उखड़े मंत्री देवेंद्र बबली

कार्यक्रम के दौरान मंच पर हुए हंगामें के बाद पंचायत मंत्री देवेंद्र बबली पुलिस की व्यवस्था पर उखड़ गए। मंत्री ने एसपी को सख्त संदेश देते हुए कहा कि मैं अभी भी सरकार में मंत्री हूं। किसानों ने पंचायत मंत्री देवेंद्र बबली के कार्यक्रम में पहुंचकर मंच के सामने नारेबाजी की। किसानों ने साफ साफ चेतावनी दी कि अब वे मंत्री बबली को जाखल से वापस नहीं लौटने देंगे। जिसके बाद क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था और कड़ी कर दी गई और वाटर कैनन को भी बुला लिया। फिल्हाल जाखल में तनावभरी स्थिति बनी हुई है।

जाखल में होना था पीएम का लाइव कार्यक्रम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा रेलवे को लेकर किए जा रहे कार्यक्रम का जाखल में लाइव प्रसारण होना था, जिसमें भाग लेने के लिए मंत्री बबली टोहाना से जाखल पहुंचे थे। उधर बाढ़ मुआवजे की मांग को लेकर किसान यूनियन के सदस्य काफी दिनों से जाखल में पक्का मोर्चा लगाकर धरना दिए हुए हैं। आज उन्हें मंत्री के जाखल आने की सूचना मिली तो उन्होंने जाखल के पटवार भवन के पास रास्ता पर घेराबंदी शुरू कर दी। जिसके बाद यहां पुलिस तैनात हुई और मंत्री बबली पहुंचे तो वे दूर ही गाड़ी से उतरकर पैदल कार्यक्रम स्थल की तरफ रवाना हो गए। रास्ते में उन्होंने किसानों को आते ही पूछ लिया कि के बीमारी है, जिसके बाद किसानों ने उनका विरोध किया तो वहां धक्कामुक्की होनी शुरू हो गई। इसके बाद बवाल शुरू हो गया और किसानों ने उनके एक समर्थक को पीटना शुरू कर दिया।

पीएम ने 85 हजार करोड़ की रेल परियोजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन

पंचायत मंत्री देवेंद्र बबली ने कार्यक्रम के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि आज 85 हजार करोड़ रेल परियोजनाओं का आज पीएम नरेंद्र मोदी ने उद्घाटन शिलान्यास किया है। कुछ लोग किसानों के नाम पर राजनीति कर किसानी व किसानों को बदनाम कर रहे हैं, ऐसा न करें। उन्होंने कहा कि किसानों की मांगों पर चार दिन पहले ही वे नारेबाजी करने वाले लोगों के साथ चांदपुरा रेस्ट हाऊस में मिले थे, उनकी मांगों पर गौर किया जा रहा है।

किसानों को बदनाम कर रहे हैं दो चार भाई लोग

दो चार भाई यहां नारेबाजी कर किसानों को बदनाम न करें। इस तरह की घटिया राजनीति कुछ लोग करते हैं, कमरे में कुछ और बाहर कुछ और करते हैं। बबली ने कहा कि सरकार किसानों के साथ है और हरियाणा सरकार 14 फसलों पर एमएसपी व भावांतर दे रही है। आज सरकार को लेकर चल रहे प्रकरण पर बबली ने कहा कि गठबंधन टूटने बारे उन्हें अभी कुछ पता नहीं है, वे सुबह से अपने कार्यक्रम में व्यस्त हैं और फिल्हाल तो वे मंत्री के तौर पर कार्य कर रहे हैं। सीएए कानून को लेकर सवाल पर उन्होंने कहा कि यह फैसला ऐतिहासिक है, जिससे दूसरे देशों से आकर यहां शरण लेने वाले लोगों को स्थायी नागरिकता मिलेगी

5379487