Logo
हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक 27 अगस्त को होगी, जिसमें भाजपा के सभी दिग्गज शामिल होंगे। सबकी नजरे केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक पर लगी हुई है।

चंडीगढ़: आखिरकार जम्मू कश्मीर में टिकट वितरण के बाद अब भाजपा हाईकमान की नजर हरियाणा की तरफ लगी है, लेकिन प्रदेश के दिग्गजों की नजर 27 को होने वाली केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक पर लगी हैं। माना जा रहा है कि भाजपा हाईकमान प्रदेश के सभी सियासी दिग्गजों, कद्दावर नेताओं को चुनाव मैदान में उतारने जा रही है। उसके बावजूद सर्वे और परफॉर्मेंस, लोकसभा चुनाव के दौरान भूमिका, सभी बिंदुओं को ध्यान में रखते हुए कुछ दिग्गजों के टिकट पर भी संकट के बादल हैं, लेकिन अभी तक तस्वीर साफ नहीं है। ऐसे में कांग्रेस और भाजपा दोनों ही पार्टियों के नेता घबराए हुए हैं।

सोशल मीडिया पर कांग्रेस की जारी हुई फर्जी सूची

सोशल मीडिया में सबसे पहले कांग्रेस की फर्जी सूची जारी कर दी गई है। उसके बाद में भाजपा की भी सूची घुमाई जाने लगी है। लेकिन भाजपा सियासी दिग्गजों का कहना है कि 27 को भाजपा हाईकमान की ओर से केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक बुला ली है। जिसकी अध्यक्षता देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे, जिसमें हरियाणा के प्रभारी, सीएम हरियाणा, हरियाणा भाजपा मामलों के प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, सहप्रभारी बिप्लव देव सहित सभी दिग्गज मौजूद रहेंगे। वैसे, प्रदेश में गुरुग्राम में दो दिनों तक टिकटों को लेकर मैराथन मंथन हो चुका है।

दो से तीन बार में जारी होने की संभावना

भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में सबसे पहले उन नामों पर मुहर लगाई जाएगी, जिनके चुनाव लड़ने और जीतने में किसी तरह का कोई संशय नहीं है। इसके साथ ही पूरी 90 विधानसभा सीटों को लेकर दो से तीन बार में सूची सामने आ सकती हैं। वैसे, भाजपा की सूची भी इस बार लेट हो सकती है, क्योंकि कांग्रेस पार्टी की सूची आने और विरोधी पार्टियों द्वारा उठाए जाने वाले कदमों पर भी भाजपा के थिंक टैंक नजरें लगाए हुए हैं।

5379487