Logo
हरियाणा में नई सरकार बनने जा रही है, जिसके लिए हरियाणा सिविल सचिवालय में पुराने मंत्रियों के दफ्तरों से नेम प्लेट हटा दी गई है। नई सरकार के नए मंत्रियों के लिए युद्ध स्तर पर तैयारी चल रही है, जिसके लिए कर्मचारी पुरी तरह से मुस्तैद नजर आ रहे हैं।

चंडीगढ़: हरियाणा में बनने जा रही नई सरकार को लेकर हरियाणा सिविल सचिवालय में भी पुराने मंत्रियों की नेम प्लेट हटाकर आने वाले सियासी दिग्गजों के लिए तैयारी युद्ध स्तर पर चल रही है। ऑफिस में कंप्यूटर हटाने के साथ-साथ सफाई की मुहिम बहुत तेजी के साथ चल रही है। कुल मिलाकर मंगलवार को परिणाम सामने आने के साथ ही नई सरकार के गठन और मंत्रिमंडल के लिए राज्य सरकार के अधिकारी व कर्मचारी पूरी तरह से तैयार हैं।

जुगाड़ करने में लगे कर्मचारी

राज्य में नई सरकार बनने के साथ ही कर्मचारियों ने अपना जुगाड़ लगाना शुरू कर दिया है। मंत्रियों के स्टाफ में लगने के लिए निजी सचिव और सचिव के साथ-साथ अन्य कर्मचारियों ने भी सिफारिश का जुगाड़ कर लिया है। खास बात यह है कि सभी अहम मंत्रालयों और बड़े चेहरों के साथ लगने के लिए अधिकारी व कर्मचारी अभी से सजग हैं, इसीलिए एग्जिट पोल पर विश्वास कर कांग्रेस में सिफारिश के लिए कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के यहां गणेश परिक्रमा करने में लगे हुए हैं।

मंत्रियों के दफ्तरों से हटाई नेम प्लेट

भाजपा के दूसरे चरण की सरकार में बनाए गए सभी मंत्रियों के आठवी मंजिल और अन्य मंजिलों पर स्थित दफ्तरों से नेम प्लेट हटा दी गई है। इसी प्रकार से तमाम ओएसडी और राजनीतिक नियुक्तियां प्लेट हटाकर आने वाले नए चेहरों के लिए साफ सफाई और तैयारी कर दी गई है। खास बात यह है कि पुराने मंत्रियों के दफ्तर और स्टाफ के लिए लगाए कंप्यूटर भी यहां से हटा दिए गए हैं। इसी प्रकार से पुराने मंत्रियों ने अपना सामान भी सरकारी बंगलो से अपने यहां वापस मंगवा लिया है। इनमें नए मंत्रीगणों के लिए नए सिरे से तैयारी चल रही है।

5379487