Logo
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आज हिसार में होने वाली रैली का नाम जनआशीर्वाद रैली रखा गया है। रैली संयोजक कुलदीप बिश्नोई ने तो दावा कर दिया है कि इस रेली के बाद से बीजेपी की जीत पक्की हो जाएगी। यहां पढ़िये तमाम अपडेट्स...

PM Modi Hisar Rally Live: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज हिसार में जनआशीर्वाद रैली को संबोधित करने वाले हैं। हिसार एयरपोर्ट के पास होने वाली इस रैली को लेकर प्रदेश के सभी लोगों की नजर रहेगी। दरअसल हिसार ऐसा जिला है, जिसने हर किसान आंदोलन में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया है। लोकसभा चुनाव में भी हिसार की जनता ने बीजेपी प्रत्याशियों के चुनाव प्रचार में अड़चन डाली थी। इस बार भी जगह-जगह बीजेपी प्रत्याशियों का विरोध हो रहा है। ऐसे में सवाल उठता है कि क्या पीएम मोदी किसानों की मांगों को लेकर बीजेपी के खिलाफ रचे गए चक्रव्यूह को तोड़ पाएंगे या नहीं। यहां पढ़िये इस 'सियासी महाभारत' की लाइव अपडेट्स...

PM Modi Rally Live Updates: 

हरियाणा की 22 विधानसभाओं को साधेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस जनआशीर्वाद रैली के माध्यम से 22 विधानसभाओं को साधेंगे। हिसार की 7, सिरसा की 4, भिवानी की 4, फतेहाबाद की 3, दादरी और जींद की 2-2 सीटों पर भाजपा प्रत्याशियों के लिए समर्थन मांगेंगे। ये सभी प्रत्याशी भी पीएम मोदी की रैली के मंच पर नजर आएंगे। इसके अलावा केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, सह प्रभारी बिप्लब देव, सीएम नायब सैनी, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष मोहन लाल बड़ोली और कुलदीप बिश्नोई समेत कई दिग्गज भी नजर आएंगे।

पीएम मोदी की रैली के मद्देनजर पुख्ता सुरक्षा इंतजाम

पीएम मोदी के रैली स्थल पर पहुंचने का समय दोपहर डेढ़ बजे तय किया है, लेकिन इसमें देरी हो सकती है। दरअसल, जिस तरह से किसान संगठन बीजेपी से भड़के हैं, लिहाजा सुरक्षा एजेंसियां किसी प्रकार का जोखिम नहीं लेना चाहती हैं। यही कारण है कि दो दिन पहले से ही हिसार जिले की सीमाओं पर गहन तलाशी अभियान शुरू कर दिया था। इसके अलावा, बीती रात से सुरक्षा इंतजामों को और बढ़ा दिया है।

पीएम मोदी की सुरक्षा में तैनात ये अधिकारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली के मद्देनजर 10 आईपीएस, 35 डीएसपी और 1800 पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। एसपीजी टीम ने भी रैली स्थल का मुआयना कर सुरक्षा इंतजामों का जायजा लिया। इसके अलावा खुफिया एजेंसियां भी सतर्क हैं। पीएम मोदी का हेलीकॉप्टर जिस जगह पर उतरेगा, उसके चार किलोमीटर के दायरे में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

हिसार में बीजेपी का खासा विरोध 

दरअसल, पहले किसान आंदोलन में हर जिले से किसानों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया था, लेकिन दूसरे किसान आंदोलन में हरियाणा के किसानों ने दूरी बनाए रखी। पंजाब के किसानों ने जब दूसरे किसान आंदोलन का ऐलान किया तो भी हरियाणा के किसान इसमें शामिल नहीं हुए। केवल हिसार जिले से कुछ किसान शंभू बॉर्डर जाकर पंजाब के किसानों का समर्थन करना चाहते थे। लेकिन उन्हें बीच रास्ते ही रोक दिया गया।

इस दौरान पंजाब के किसानों ने दिल्ली जाने के लिए हरियाणा में एंट्री करने का प्रयास किया तो पुलिस बल की मदद से रोक दिया गया। ऐसे में किसान भड़क गए और विपक्षी दलों ने इसे मुद्दा बना दिया। चूंकि हिसार के किसान संगठनों का आक्रोश ज्यादा देखा गया है, लिहाजा यहां सुरक्षा इंतजाम और भी कड़े किए गए हैं।

ये भी पढ़ें: हिसार में 28 को मोदी की रैली के बाद प्रदेश में एकतरफा होगा मौहाल, तीसरी बार बनेगी भाजपा सरकार

5379487