Logo
हरियाणा के जींद की कारागार में उम्रकैद के सजायाफ्ता कैदी ने लॉड्री में फांसी का फंदा लगाकार आत्महत्या कर ली। सूचना पाकर सिविल लाइन थाना पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू की। मृतक का चिकित्सक बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया गया।

Jind: जिला कारागार में शुक्रवार को संदिग्ध हालात के चलते उम्रकैद के सजायाफ्ता कैदी ने जेल की लॉड्री में गमछे से फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना की सूचना पाकर सिविल लाइन थाना पुलिस तथा ज्यूडिशिल मजिस्ट्रेट मौके पर पहुंचे और हालातों का जायजा लिया। ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट की देखरेख में चिकित्सक बोर्ड से शव का पोस्टमार्टम करा परिजनों को सौंप दिया। कैदी ने यह कदम क्यों उठाया, इसकी न्यायिक जांच की जा रही है।

अपहरण कर हत्या करने के जुर्म में मिली थी उम्रकैद की सजा

जिला कारगार में शुक्रवार को उस समय हडकंप मच गया, जब जेल की लॉड्री में अपहरण कर हत्या करने तथा शव को खुर्दबुर्द करने के जुर्म में उम्र कैद की सजा भुगत रहा संत नगर निवासी शुभम फांसी के फंदे पर लटका मिला। फंदा गमछे से बनाया गया था। सूचना मिलने पर जेल अधिकारी, सिविल लाइन थाना पुलिस, ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट मौके पर पहंच गए और हालातों का जायजा लिया व शव को फांसी के फंदे से उतारकर नागरिक अस्पताल पहुंचाया। शुभम के खिलाफ 20 जून 2017 को शहर थाना में हत्या, शव को खर्दबुर्द करने, अपहरण करने तथा छह पाक्सो एक्ट समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज हुआ था।

उम्रकैद की सजा भुगत रहा था मृतक/strong>

बताया जा रहा है कि 9 जनवरी 2020 को अदालत ने शुभम को आजीवन कारावास तथा जुर्माने की सजा सुनाई थी। ज्यूडीशियल मजिस्ट्रेट की देखरेख में मृतक कैदी के शव का चिकित्सक बोर्ड से पोस्टमार्टम करा परिजनों को सौंप दिया, जिसकी बकायदा वीडियोग्राफी करवाई गई है। मृतक के भाई सौरभ ने बताया कि उनकी गत दिवस शाम को जेल के फोन से बातचीत हुई थी। सौरभ ने कोई ऐसी बात नहीं बताई और ना ही बातचीत से कोई परेशानी झलकी। अब उसके भाई ने जेल में फांसी लगाई है तो कोई न कोई बात रही होगी। सिविल लाइन थाना प्रभारी सुखबीर सिंह ने बताया कि मामले की जांच ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट द्वारा की जा रही है। चिकित्सक बोर्ड से मृतक का पोस्टमार्टम करवाया गया है।

5379487