Logo
हरियाणा के जींद में सीईटी भर्ती को लेकर प्रदेशभर के बेरोजगारों ने बारात निकाली और भाजपा कार्यालय पहुंचकर ज्ञापन सौंपा। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने चेतावनी दी कि अगर जल्द भर्ती नहीं हुई तो वह बड़ा आंदोलन करने पर विवश होंगे।

Jind: सीईटी की भर्ती को लेकर बेरोजगारों ने बैंड बाजे के साथ शनिवार को बारात निकाली। बेरोजगार नाचते हुए भाजपा कार्यालय पहुंचे। वहां पर पुलिस प्रशासन ने कार्यालय के अंदर जाने से मना कर दिया, लेकिन युवा नहीं माने। उन्होंने भाजपा कार्यालय में पहुंच कर मांगों का ज्ञापन भाजपा पदाधिकारियों को सौंपा। साथ ही सीईटी भर्ती को लेकर अपना रोष प्रकट किया और चेतावनी दी कि अगर भर्ती प्रक्रिया जल्द नहीं की गई तो वह बड़ा आंदोलन करने पर विवश हो जाएंगे।

जाट धर्मशाला में एकत्रित हुए प्रदेशभर के बेरोजगार

प्रदर्शन से पूर्व प्रदेशभर से बेरोजगारी की मार झेल रहे बेरोजगार युवा जाट धर्मशाला में एकत्रित हुए। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि पिछले चार साल से हरियाणा में सरकारी पक्की भर्तियों का अकाल पड़ गया है। क्योंकि पिछले चार साल से भी ज्यादा समय से कोई भी पक्की भर्ती नहीं की गई है। यहां तक कि पटवारी और ग्राम सचिव की भर्ती तो लगातार पिछले 10 साल से लंबित है। जिसको सरकार ने ग्रुप 56 और 57 में शामिल कर दिया और उसका पेपर भी सात अगस्त को हो चुका है लेकिन अभी तक उसका फाइनल रिजल्ट नहीं निकाला गया है। रिजल्ट का इंतजार करते-करते बच्चे जवानी से बुढ़ापे की ओर कदम रख रहे हैं लेकिन हरियाणा सरकार गहरी नींद में सोई हुई है।

हरियाणा में बेरोजगारी के बढ़ रहे आंकड़े

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि हरियाणा के बेरोजगारी दर के आंकड़े किसी से छिपे नहीं हैं। ये आंकड़े जगजाहिर हैं। देश के विभिन्न प्रतिष्ठित संस्थानों ने हरियाणा को बेरोजगारी में पिछले कई साल से लगातार नंबर एक बताया है, जो हरियाणा राज्य के लिए बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है। हरियाणा सरकार ने बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ का नारा तो दिया लेकिन विडंबना यह है कि बेटियां आज पेपर देने के बाद भी रिजल्ट नहीं मिलने की वजह से हजारों की संख्या में सड़कों पर आकर सरकार को जगाने के लिए अपनी आवाज को लेकर आम जनता के बीच में आई। अगर सरकार हमें रोजगार नहीं देती है तो हम सरकार का आने वाले चुनावों में बहिष्कार करेंगे और गांव शहर व कस्बों में जाकर रोजगार के नाम पर वोट देने की अपील करेंगे।

5379487