Logo
Rahgiri Program in Ambala: हरियाणा के अंबाला में रविवार को राहगीरी कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम सीएम नायब सैनी ने सबके साथ साइकिल चलाकर को फिट रहने का मंत्र दिया।

Rahgiri Program in Ambala: अंबाला के हर्बल पार्क में आज रविवार को राहगीरी कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में सीएम नायब सैनी शामिल हुए और उन्होंने इस आयोजन के दौरान  साइकिल चलाकर सभी को फिट रहने का मंत्र दिया। सुबह छह बजे से सांस्कृतिक कार्यक्रम शुरू किया गया। इस आयोजन की तैयारी पहले ही शुरू कर दी गई थी। कार्यक्रम के दौरान सबसे पहले पुलिस कर्मियों ने सीएम सैनी को सलामी दी गई। इसके बाद साइकिल रैली को झंडी दिखाकर खुद भी साइकिल रैली में शामिल हुए है।

राहगीरी कार्यक्रम के लिए 500 विद्यार्थियों को आमंत्रित किया गया। सभी विभागों की ओर 44 स्टालें लगाई गई और सीएम ने स्टालों का निरीक्षण भी किया।  कार्यक्रम के दौरान सीएम ने पांच खिलाड़ियों को सम्मानित भी किया। इसके साथ ही दिव्यांगों को ट्राई साइकिल देकर अभियान की शुरुआत की । कार्यक्रम में शामिल होने के लिए शहर की सभी संस्थाओं को बुलाया गया।

कई विभाग हुए शामिल

बता दें कि यहां पर इस समारोह में सड़क सुरक्षा, नशा मुक्ति, नुक्कड़ नाटक और पर्यावरण सुरक्षा जैसे विषयों पर अलग-अलग विभागों द्वारा जागरूकता फैलाने के लिए स्टॉल लगाई गई। इसमें पुलिस विभाग, पंचायत विभाग और रेडक्रॉस सोसाइटी शामिल हुए। इसके साथ-साथ स्वास्थ्य एवं आयुष विभाग द्वारा अपने स्टॉल लगाए गए और डॉक्टरों की टीम भी यहां मौजूद रही। खेल विभाग द्वारा कबड्डी, योग, गतका, मलखम्ब, वालीबॉल, खो-खो और बास्केटबॉल जैसे खेल भी आकर्षण का केंद्र रहे।

पर्यावरण संरक्षण जैसे विषयों पर चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया। सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ-साथ प्रसिद्ध म्यूजिशियन की ओर से जाने वाली प्रस्तुति भी आकर्षण का केंद्र बनी रही। इस कार्यक्रम में  एमएसएमई, स्वास्थ्य विभाग, महिला एवं बाल विकास, ट्रैफिक पुलिस और खेल विभाग के साथ-साथ अन्य विभागों के स्टॉल भी लगाए गए। इस मौके पर प्रसिद्ध म्यूजिशियन नवीन पुनिया के साथ-साथ गुरमीत चावला ने सभी का मनोरंजन किया।

5379487