Logo
Haryana Rajya Sabha Election: हरियाणा में राज्यसभा सीट को लेकर बीजेपी नेता कुलदीप बिश्नोई और किरण चौधरी आमने-सामने हैं। जहां एक तरफ किरण चौधरी आश्वस्त हैं, वहीं कुलदीप की बेचैनी बढ़ती जा रही है।

Haryana Rajya Sabha Election: हरियाणा में राज्यसभा सीट को लेकर बीजेपी नेता कुलदीप बिश्नोई और किरण चौधरी आमने-सामने हैं। दोनों ही टिकट पाने के लिए अपनी ओर से पूरी कोशिश कर रहे है। जहां एक तरफ किरण चौधरी राज्यसभा सीट के लिए आश्वस्त दिख रही हैं, वहीं कुलदीप की बेचैनी बढ़ती हुए दिखाई दे रही है। कहा जा रहा है कि किरण को एक्टिव देख कुलदीप बिश्नोई भी टेंशन में आ गए हैं।

किरण और कुलदीप ने की सीएम से मुलाकात

हरियाणा में गृह मंत्री अमित शाह के दौरे के बाद से राज्यसभा के लिए दावेदारों ने अपनी सक्रियता बढ़ा दी है। दावेदार दिल्ली से लेकर चंडीगढ़ तक का चक्कर काट रहे हैं। रविवार को कुलदीप बिश्नोई चंडीगढ़ में सीएम नायब सिंह सैनी से मुलाकात की। जानकारी के अनुसार कुलदीप ने राज्यसभा के लिए भी सीएम सैनी से बात की है और इसके बाद वह दिल्ली के रवाना हो गए। वहीं, किरण चौधरी भी सीएम सैनी और दिल्ली में बीजेपी के बड़े नेताओं से लगातार संपर्क में हैं। बीजेपी कभी भी राज्यसभा के लिए उम्मीदवार की घोषणा कर सकती है।

कांग्रेस ने लिया ये निर्णय

प्रदेश में राज्यसभा के लिए बीजेपी के पास पूर्ण बहुमत है। बीजेपी जिसे भी उम्मीदवार बनाएगी, उसका राज्यसभा में जाना तय माना जा रहा है, क्योंकि कांग्रेस ने बीजेपी उम्मीदवार के सामने कोई भी प्रत्याशी न उतारने का निर्णय किया है। कांग्रेस का कहना है कि उसके पास नंबर गेम नहीं है। इसे देखते हुए किरण चौधरी और कुलदीप बिश्नोई अपनी विरासत को बचाने के लिए जी तोड़ मेहनत में लगे हुए हैं। हालांकि, किरण इसे लेकर आश्वस्त है कि बीजेपी चुनाव में बड़ी जिम्मेदारी किरण चौधरी को दे सकती है।

Also Read: हरियाणा में BJP की कार्यकारिणी बैठक,  गृहमंत्री अमित शाह करेंगे शिरकत, आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर बनाई 

कुलदीप  ने की गई नेताओं से मुलाकात

कुलदीप बिश्नोई राज्यसभा सीट पाने के लिए इससे पहले भी दिल्ली दरबार में चक्कर काट चुके हैं। 17 जून को गृह मंत्री अमित शाह, 18 जून को केन्द्रीय मंत्री एवं हरियाणा विधानसभा चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान,  20 जून को बीजेपी के राज्य  प्रभारी बिप्लब देब और 21 जून को केंद्रीय मंत्री एवं पूर्व सीएम मनोहर लाल से मुलाकात कर चुके हैं। इसके साथ ही कुलदीप ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी।

5379487