Logo
Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव में बीजेपी की जीत के बाद अगले सीएम को लेकर चर्चा तेज हो गई है। बीजेपी नेता राव इंद्रजीत ने सरकार गठन से पहले सीएम बनने के दावे पर बयान दिया है।

Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा में जल्द ही नई सरकार का गठन होने वाला है। बताया जा रहा है कि बीजेपी 17 अक्टूबर को नई सरकार का गठन कर सकती है। इसके लिए अभी से तैयारियां जारी है। हरियाणा का अगला सीएम किसे बनाया जाएगा, यह भी चर्चा का विषय बना हुआ है। एक ओर सभी सीएम सैनी को दावेदार बता रहे हैं, दूसरी ओर हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री अनिल विज भी सीएम बनने के लिए दावा कर चुके हैं और हरियाणा बीजेपी नेता राव इंद्रजीत सिंह को लेकर भी खबरें सामने आई थी कि विधायकों के साथ बगावत पर उतर आए हैं। अब सीएम पद के दावे को लेकर खुद राव इंद्रजीत सिंह का बयान आया है।

9 विधायकों के साथ बगावत करने की खबर

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हरियाणा चुनाव में बीजेपी की जीत के बाद से ही राजनीतिक गलियारों में अगले सीएम को लेकर बहस शुरू हो चुकी है। हरियाणा चुनाव सीएम नायब सिंह सैनी के चेहरे पर लड़ा गया, बावजूद इसके बीजेपी के कई नेता सीएम बनने के लिए दावे करते रहे, जिनमें एक नेता राव इंद्रजीत भी शामिल हैं। खबर आई कि राव इंद्रजीत पार्टी के नौ विधायकों के साथ बगावत कर शक्ति प्रदर्शन कर रहे हैं और सीएम बनने की मांग उठा रहे हैं। इसको लेकर खूब राजनीति भी हुई, लेकिन अब उन्होंने खुद एक ट्वीट से इन हवाओं को शांत कर दिया है।

राव इंद्रजीत ने क्या कहा

राव इंद्रजीत सिंह ने आज यानी 13 अक्टूबर को एक ट्वीट किया है। उन्होंने इस पोस्ट में लिखा कि कुछ मीडिया चैनलों पर तथ्यहीन खबरें चलाई जा रही है, जिनमें दावा किया जा रहा है कि मैंने नौ विधायकों के साथ बगावत कर दिया और सीएम की कुर्सी की मांग कर रहा हूं। यह सब तथ्यहीन और आधारहीन समाचार हैं। मैं और सभी साथी विधायक भारतीय जनता पार्टी के साथ मजबूती से खड़े हुए हैं। उन्होंने साफ कर दिया है कि उन्होंने कभी भी सीएम बनने के लिए बगावत नहीं किया है।

अनिल विज ने भी दिया बयान

उधर अनिल विज ने भी कल एक चैनल को दिए साक्षात्कार में कहा था कि मैंने कभी भी सीएम बनने के लिए दावा नहीं किया है, लेकिन अगर मुझे ये जिम्मेदारी मिलती है, तो मैं हरियाणा की तकदीर और तस्वीर दोनों बदल दूंगा। उन्होंने कहा कि मुझे अपनी पार्टी की संस्कृति अच्छी तरह पता है, जो दावा करता है, सबसे पहले उसी को पार्टी से निकालकर फेंका जाता है। 

ये भी पढ़ें:- Haryana New CM: 'मैंने कभी नहीं कहा मुझे मुख्यमंत्री बनना है...' हरियाणा के सीएम बनने के दावे पर बोले अनिल विज

5379487