Logo
हरियाणा के रेवाड़ी में एम्स शिलान्यास के लिए पीएम मोदी के कार्यक्रम में भीड़ जुटाना केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत के लिए किसी अग्निपरीक्षा से कम नहीं होगा। विरोधी खेमा मोदी के कार्यक्रम को लेकर एक्टिव नजर नहीं आ रहा, जिससे मुश्किल बढ़ सकती है।

नरेन्द्र वत्स, रेवाड़ी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एम्स शिलान्यास का कार्यक्रम माजरा में ही फाइनल होने से जहां केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह की टीम भीड़ के लिहाज से 2013 का इतिहास दोहराने के लिए मैदान में उतर चुकी है, वहीं राव विरोधी खेमे का उत्साह अभी तक गायब नजर आ रहा है। शिलान्यास कार्यक्रम भारी भीड़ जुटाकर समर्थक केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह की दक्षिणी हरियाणा में पकड़ की झलक एक बार फिर पीएम को दिखाने के लिए तैयार हैं। कम समय होने के बावजूद गुरुग्राम से लेकर नारनौल तक कार्यकर्ताओं की टीम ने भीड़ जुटाने के लिए एक्सरसाइज शुरू कर दी है।

कार्यक्रम स्थल को लेकर पहले बनी हुई थी असमंजस की स्थिति

पीएम के कार्यक्रम के स्थान को लेकर पहले असमंजस की स्थिति बनी हुई थी। पहले शिलान्यास गुरुग्राम या किसी अन्य स्थान से कराने पर विचार चल रहा था, ताकि एम्स का क्रेडिट किसी नेता विशेष को नहीं मिल सके। अगर कार्यक्रम माजरा की जगह किसी अन्य स्थान पर होता, तो राव समर्थकों को झटका लग सकता था। माजरा में कार्यक्रम फाइनल होने के साथ ही केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह का उत्साह भी सातवें आसमान पर है। राव के उत्साह ने उनकी बेटी आरती राव के साथ समर्थकों में भी उत्साह बढ़ा दिया है। आरती राव ने गुरुग्राम से पीएम के कार्यक्रम में भीड़ जुटाने के लिए तैयारी शुरू की है, तो राव के दूसरे समर्थक अपने-अपने क्षेत्रों से भीड़ जुटाने के लिए पूरी तरह तैयार हो चुके हैं।

2013 में चुनावी अभियान का मोदी ने किया था शुभारंभ

राव इंद्रजीत से चर्चा के बाद समर्थकों ने अपने-अपने तरीके से अधिक से अधिक लोगों को पीएम की रैली में पहुंचाने के लिए तैयारी तेज कर दी है। इससे पूर्व, पीएम पद का उम्मीदवार घोषित होने के बाद नरेंद्र मोदी ने 2013 में रेवाड़ी के हुडा मैदान में पूर्व सैनिकों की रैली से चुनाव अभियान की शुरूआत की थी। राव इंद्रजीत सिंह के संयोजन में आयोजित इस रैली में भीड़ ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे। देश में भाजपा की सरकार बनने की नींव रेवाड़ी रैली से ही पड़ी थी। करीब एक दशक बाद पीएम मोदी एक बार फिर रेवाड़ी से ही चुनावी शंखनाद करने का जा रहे हैं। अगर इस रैली में एक बार फिर रिकॉर्ड भीड़ एकत्रित होती है, तो इससे निश्चित रूप से पीएम की नजर में राव का प्रभाव काफी बढ़ जाएगा।

राव विरोधी खेमे ने नहीं दिखाई सक्रियता 

पीएम का कार्यक्रम फाइनल होने के साथ ही एक ओर जहां राव समर्थकों ने कम समय में अधिक भीड़ जुटाने की रणनीति पर एक्सरसाइज शुरू कर दी है, तो दूसरी ओर अभी तक उनके विरोधी खेमे की ओर से पीएम के कार्यक्रम को लेकर कोई हलचल शुरू नहीं की गई हैं। उन्हें इस बात का पूरा भरोसा है कि राव की टीम अकेले अपने दम पर भारी भीड़ जुटाने का माद्दा रखती है। ऐसे में फिलहाल राव विरोधी खेमा साइलेंट मोड पर नजर आ रहा है।

कल तय होगी रैली की असली रूपरेखा

केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह इस बार अपना जन्मदिन रेवाड़ी में ही मनाने जा रहे हैं। 11 फरवरी को उनके निवास पर होने वाले जन्मदिन कार्यक्रम में एक ओर जहां समर्थक राव के जन्मदिन का केक काटेंगे, तो दूसरी ओर पीएम की रैली को लेकर भी असली रूपरेखा को अंतिम रूप देंगे। राव की ओर से पीएम का कार्यक्रम फाइनल होने के साथ ही समर्थकों को भीड़ जुटाने की तैयारी के संकेत दे दिए गए थे।

5379487