Logo
हरियाणा के नूंह में पुलिस विभाग में स्टाफ की कमी को पूरा करने के लिए विशेष पुलिस अधिकारियों की भर्ती की जाएगी। सेना, अर्धसैनिक बल के सेवानिवृत व एचआईएसएफ बटालियन के हटाए गए कर्मचारी व 2004 में हरियाणा सशस्त्र बल से हटाए कर्मचारी इसके लिए आवेदन कर सकते है।

Nuh: जिले के पुलिस विभाग में स्टाफ की कमी को दूर करने के लिए विशेष पुलिस अधिकारियों की भर्ती करने का ऐलान किया गया है। सेना एवं अर्धसैनिक बल के सेवानिवृत्त कर्मचारियों के अलावा एचआईएसएफ बटालियन के हटाए गए कर्मचारी व 2004 में हरियाणा सशस्त्र बल से हटाए गए कर्मचारियों को पुलिस में विशेष अधिकारी के तौर पर भर्ती करने का सुनहरा अवसर प्रदान किया गया है। आवेदनकर्ता आगामी 9 से 15 फरवरी तक जिला निरीक्षक शाखा कार्यालय पुलिस अधीक्षक नूंह में अपना आवेदन कर सकते हैं । आवेदनकर्ताओं को आवेदन करते समय अपने सम्पूर्ण असल दस्तावेज पेश करना अनिवार्य है।

चयनित उम्मीदवारों को मिलेगा प्रतिमाह 18 हजार

पुलिस अधीक्षक नूंह ने बताया कि चयनित होने वाले उम्मीदवार को 18000 रुपए प्रति माह वेतन दिया जाएगा। एसपीओ की भर्ती के लिए हरियाणा के किसी भी जिले का रिहायशी सेवानिवृत्त कर्मचारी आवेदन कर सकता है। पुलिस में बढ़ोतरी करने के लिए आर्मी एवं पैरामिलिट्री फोर्स के सेवानिवृत्त हुए एक्स सर्विसमैन को भर्ती होने का अवसर मिलता है। आवेदन करने वाले एक्स सर्विसमैन को पासपोर्ट साइज के चार फोटो, शैक्षणिक योग्यता के प्रमाण पत्र, सेवानिवृत्त से संबंधित सर्टिफिकेट इत्यादि लाना आवश्यक है।

25 से 50 वर्ष की आयु वाले कर्मचारी कर सकते हैं आवेदन 

पुलिस अधीक्षक नूंह ने बताया कि भर्ती होने वाले की आयु 25 से कम व 50 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए । इसके अतिरिक्त अनुशासनहीनता या मेडिकल के आधार पर कर्मचारी को हटाया ना गया हो, साथ ही सेना में कम से कम 5 वर्ष तक सेवा दी हो। खास बात यह है कि इन विशेष पुलिस अधिकारियों को भर्ती होने के उपरांत 15 दिन का पुलिस ड्यूटी बारे विशेष प्रशिक्षण पुलिस लाइन नूंह में दिया जाएगा। हरियाणा सरकार द्वारा जारी अन्य नियम व शर्तें इस भर्ती में लागू होंगी। भर्ती से सम्बंधित अन्य जानकारी व आवेदन पत्र नूंह पुलिस की अधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है।

5379487