Logo
गांव नेहरूगढ़ के राजीव गांधी खेल स्टेडियम में सुविधाओं के अभाव के साथ स्टाफ सदस्यों का भी टोटा बना हुआ है। गांव में 17 साल पहले बने खेल स्टेडियम में खिलाड़ी सुविधाओं को तरस रहे हैं।

Rewari: गांव नेहरूगढ़ के राजीव गांधी खेल स्टेडियम में सुविधाओं के अभाव के साथ स्टाफ सदस्यों का भी टोटा बना हुआ है। गांव में 17 साल पहले बने खेल स्टेडियम में खेल विभाग की ओर से अभी तक सभी सुविधाएं मुहैया नहीं कराई गई। स्टेडियम में बिजली-पानी के साथ-साथ स्टाफ भी पूरा नहीं है। स्टेडियम खेल विभाग को हैंड ओवर हो चुका है, लेकिन जमीन अभी तक विभाग के नाम नहीं हुई। ऐसे में खिलाड़ी सुविधाओं को तरस रहे हैं।

स्टेडियम के ग्राउंड का लेवल नहीं सही 

खिलाड़ियों ने बताया कि स्टेडियम में ग्राउंड की लेवलिंग नहीं होने के कारण एथलीट्स को प्रेक्टिस में परेशानी हो रही है। स्टेडियम में सिर्फ एक ही कोच हैं जो वालीबॉल की प्रेक्टिस कराते हैं। इसके अलावा स्टेडियम में कोई सामान उपलब्ध नहीं है। ग्राउंड मैन तथा चौकीदार के भी नहीं होने के कारण खिलाड़ियों को ही मैदान की साफ-सफाई करनी पड़ती है। खंड नाहड़ के गांव नेहरूगढ़ में करोड़ों रुपए की लागत से करीब 17 वर्ष पूर्व राजीव गांधी खेल स्टेडियम बनकर तैयार हो गया था, जिसे गत वर्ष हैंडओवर तो कर दिया, लेकिन जमीन अभी तक विभाग के नाम नहीं हुई।

खेल विभाग के नाम नहीं जमीन 

नेहरूगढ़ के सरपंच आशीष प्रजापति ने बताया कि स्टेडियम की करीब सात एकड़ जमीन खेल विभाग के नाम कराने को लेकर नकल प्रस्ताव पास करके खंड कार्यालय नाहड़ में भिजवाया गया है। डीएसओ को भी पत्र भेजकर जल्द कार्यवाही करने की मांग की गई है ताकि खेल विभाग की ओर से खिलाडि़यों को मूलभूत सुविधाएं मुहैया हो सकें।

खेल विभाग को भेजा प्रस्ताव 

एसईपीओ राजेश कुमार ने बताया कि ग्राम पंचायत नेहरूगढ़ की ओर से पास प्रस्ताव में स्टेडियम की जमीन खेल विभाग के नाम कराने के बारे में आग्रह किया गया है, जिसे मूलरूप से डीएसओ रेवाड़ी को आवश्यक कार्यवाही के लिए प्रेषित कर दिया है ताकि खेल विभाग जल्द से जल्द जमीन नाम करा सकें।

बिजली कनेक्शन के बाद होगी व्यवस्था 

पंचायत विभाग के जेई विजय कुमार ने बताया कि स्टेडियम को गत वर्ष विभाग को हैंडओवर कर दिया गया था। अब बिजली पानी की व्यवस्था विभाग या पंचायत को करनी है। स्टेडियम में सबमर्सिबल लगवाया हुआ है तथा लाइन भी दबाई हुई है। जोकि बिजली कनेक्शन के बाद ही चालू हो पाएगी।

जमीन नाम कराना पंचायत का काम 

डीएसओ रेवाड़ी मदनपाल ने बताया कि स्टेडियम में बिजली का कनेक्शन पंचायत की ओर से कराना चाहिए था। जमीन नाम कराने का कार्य भी पंचायत का है। खेल विभाग की ओर से किसी प्रकार का विलंब नहीं किया जा रहा है। बिजली मीटर भी जल्द लगवाया जाएगा। स्टेडियम में कोच की ओर से नर्सरी में बच्चों को  प्रेक्टिस कराई जा रही है।

5379487