Logo
हरियाणा के रेवाड़ी की नई अनाजमंडी के मुख्य गेट से गुजर रहे कैंटर ने 3 बिजली के पोल तोड़ दिए। इससे मंडी की 25 दुकानों व मकानों की बिजली बाधित हो गई। बिजली निगम ने कैंटर चालक के खिलाफ पुलिस में केस दर्ज करवाया।

Rewari: नई अनाजमंडी के मुख्य गेट से गुजर रहे कैंटर ने वीरवार को तीन बिजली के पोल तोड़ दिए, जिससे अनाजमंडी की 25 के करीब दुकानों व घरों की लाइट बाधित रही। बाकी दुकानों की लाइट को दूसरी लाइन से जोड़ कर बिजली सपलाई शुरू कर दी गई। गनीमत यह रही कि उस वक्त गेट पर कोई नहीं था, जिससे बड़ा हादसा होने से टल गया। पोल तोड़ने के बाद कैंटर चालक अपनी गाड़ी लेकर वहां से फरार हो गया, लेकिन उसकी गाड़ी के नंबर नोट कर लिए गए। पोल टूटने पर आसपास के लोगों ने इसकी सूचना मार्केट कमेटी में दी। मार्केट कमेटी कर्मचारियों ने बिजली निगम को सूचना देकर बिजली सप्लाई बंद कराई, जिसके बाद मौके पर पहुंचे बिजली कर्मचारियों ने टूटे बिजली के पोल व तारों को हटाने का कार्य शुरू किया। बिजली निगम के जेई की ओर से सेक्टर-3 पुलिस चौकी में कैंटर चालक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है।

कैंटर ऊंचा होने पर उलझे बिजली के तार

वीरवार को दोपहर बाद अनाजमंडी से आया कैंटर ऊंचा होने के कारण उसमें ब्रास मार्केट साइड के मुख्य गेट पर लटकते बिजली के तार उलझ गए। चालक की ओर से इस ओर ध्यान नहीं दिया गया और वह अपने कैंटर को आगे बढ़ाता गया, जिससे एक के बाद एक बिजली के पोल व तार टूटकर जमीन पर गिरते गए। कैंटर में उलझने से तीन बिजली के पोल टूटकर तार सहित जमीन पर गिर गए। खंभे टूटने से उन पर लगे बिजली के मीटर भी क्षतिग्रस्त हो गए, जिससे बिजली निगम को लाखों रुपए का नुकसान हो गया।

पेड़ों से कई पोल टूटने से बचे 

कैंटर में तार उलझने से टूटे तीन बिजली के खंबों के साथ जुड़ी लाइन के कई अन्य पोल पेड़ों की वजह से टूटने से बच गए। मुख्य गेट के दोनों तरफ खड़े पेड़ से बिजली लाइन को सहारा मिल गया, जिससे अन्य बिजली के पोल टूटकर गिरने से बच गए। कैंटर से खिंचने के कारण अनाजमंडी के गेट के पास से गुजर रही एक तरफ बिजली लाइन के तीन पोल टूट गए तथा तीसरे पोल के पास बिजली लाइन को पेड़ों का सहारा मिल गया और बड़ा नुकसान व हादसा होने से बच गया।

बिजली सप्लाई बाधित होने से लोग परेशान 

वीरवार को बिजली के पोल टूटने से अनाजमंडी की कुछ दुकानों व घरों की बिजली बाधित रही। बिजली कर्मचारियों की ओर से बिजली पोल टूटने के बाद ही तारों को हटाने का कार्य शुरू कर दिया गया। कार्य कांट्रेक्टर की ओर से किए जाने के कारण वीरवार को कार्य पूरा नहीं हो पाया। हालांकि बिजली निगम की ओर से अनाजमंडी की आधी से ज्यादा दुकानों को दूसरी लाइन से जोड़कर बिजली सप्लाई शुरू कर दी गई। शुक्रवार को नए पोल लगाने के बाद बिजली सुचारू हो पाएगी।

5379487