Logo
हरियाणा के रेवाड़ी में कमरे के अंदर गैस चलाकर सोए एक दंपत्ति की हालत नाजुक बनी हुई है। जबकि उनकी एक साल की बच्ची की मौत हो गई। पुलिस मामले में जांच पड़ताल कर रहीहै।

Rewari: कालाका रोड पर शुक्रवार सुबह बंद कमरे में चल रहे गैस स्टोव के कारण दम घुटने से एक साल की मासूम बच्ची की मौत हो गई, जबकि दंपति बेसुध हालत में पाए गए। पड़ोसियों ने दोनों को गंभीरावस्था में एक प्राइवेट अस्पताल में दाखिल करवाया, जहां उनका उपचार चल रहा है। उन्होंने पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और बच्ची के शव को कब्जे में लेकर जाच पड़ताल शुरू कर दी।

गैस चूल्हे को चलाकर सो गया परिवार

मूल रूप से बिहार के खरगिया जिले के खरीरी निवासी विपिन और उसकी पत्नी सुरूचि एक साल की बच्ची प्रिया के साथ किराए के कमरे में रहते हैं। विपिन ने तीन दिन पहले बिरयानी की रेहड़ी लगाने का काम शुरू किया था। रेहड़ी के लिए बिरयानी तैयार करने के लिए विपिन सुबह जल्दी उठ गया था। उसने गैस चूल्हे पर कूकर में बिरयानी बनाने के लिए चावल पकाने के लिए रख दिए। गैस जलाने के बाद विपिन सो गया। उसकी पत्नी व बेटी पहले से ही सोए हुए थे। सुबह करीब 8 बजे विपिन के कमरे से जलने की गंध आने के कारण पास में रहने वाले लोगों ने जाकर देखा तो तीनों अचेत अवस्था में पड़े हुए थे। लोगों ने कमरा खोलकर अंदर प्रवेश किया तो एक साल की बच्ची की मौत हो चुकी थी। लोगों ने विपिन व उसकी पत्नी को तुरंत अस्पताल पहुंचाया।

गैस बनने के कारण दंपत्ति की हालत नाजुक

कमरे में गैस चूल्हे को जलाने के कारण कमरे में कार्बन मोनोक्साइड गैस बन गई, जिसके कारण आक्सीजन की मात्रा काफी कम हो गई। ऐसे में एक साल की बच्ची सांस न ले पाने के कारण काल का ग्रास बन गई, जबकि दंपत्ति हालत नाजुक बनी हुई है। निजी अस्पताल में दंपत्ति का उपचाल चल रहा है। दोनों को होश आने पर ही वास्तविक कारणों का पता चल सकेगा। दूसरी ओर पुलिस ने बच्ची के शव को सामान्य अस्पताल भिजवा दिया। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

5379487