Logo
Rewari Pond Water: रेवाड़ी में कोसली कस्बे के तालाब में गांदा पानी जमा होने के कारण लोग परेशान हैं। यहां तक की यह गंदा पानी उनके घरों की नींव तक को खराब कर रहें है।

Rewari Pond Water: हरियाणा में जहां एक तरफ कई जिलों में भारी बारिश के चलते पानी जमा के कारण कई बीमारियों खतरा बढ़ गया। इसी बीच रेवाड़ी जिले के कोसली कस्बे में बने गंदे पानी से भरे तालाब के कारण लोगों को परेशानियों का सामान करना पड़ रहा है। यहां तक की लोगों को आने-जाने में  भी परेशानी हो रही है। इतना ही नहीं तालाब के पास बने घरों में तालाब का गंदा पानी चला जाता है, जिसके कारण लोगों के घरों की नींव भी कमजोर होती जा रही है।

घरों में आ जाते हैं जहरीले जन्तु

वहां के स्थानीय लोगों का कहना है कि उनके घर के पास बने इस तालाब से उनको काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है। थोड़ी सी भी बारिश होने पर रास्ते बंद हो जाते है, बच्चों को आने जाने में दिक्कत होती है, यहां तक की घरों में जहरीले जन्तु भी आ जाते है। जिससे पशु और बच्चों को खतरा रहता है। उन्होंने आगे बताया कि तालाब की सफाई के लिए लाखों रुपये लगाए गए, फिर भी समस्या का कोई समाधान नहीं हुआ। ग्रामीणों ने बताया कि इसकी शिकायत वो जेई और उच्च अधिकारियों को कर चुके है, लेकिन उनकी समस्या पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

ठेकेदारों और अधिकारियों ने की लापरवाही

सरपंच राम किशन ने बताया कि गांव में अमृत सरोवर योजना के तहत तालाब की सफाई और सौंदर्यीकरण के लिए लगभग 75 लाख रुपये का बजट पास हुआ था। सरकार की ओर से यह कार्य पंचायती राज को दिया गया था। इस कार्य के दौरान तालाब का पानी निकाला गया, लेकिन समस्या का समाधान नहीं हुआ। ठेकेदारों और अधिकारियों ने न तो पगडंडी पर ध्यान दिया और ना ही पानी की निकासी के लिए कोई इंतजाम किया।

Also Read: करनाल में मिड-डे मील खाना पड़ा भारी, 0 बच्चों को उल्टी और पेट दर्द की शिकायत 

उन्होंने बताया कि सरकार की अमृत सरोवर योजना उनके किसी काम नहीं आई बल्कि उनकी परेशानी पहले से और बढ़ गई। उन्होंने कहा कि इससे अच्छा तो पहले ही था, कम से कम पहले तालाब इतना ओवरफ्लो तो नहीं होता था और गांव के लोगों इतनी परेशानी नहीं झेलनी पड़ती थी। 

5379487