Logo
हरियाणा के रेवाड़ी में गर्भपात की दवा बेचने वाले सब्जी विक्रेता को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने काबू किया। आरोपी के खिलाफ कोसली पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू की। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है।

Rewari: कस्बा कोसली में सब्जी की रेहड़ी लगाकर गर्भपात की दवा बेचने के आरोपी दुकानदार को नारनौल स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सोमवार को गिरफ्तार कर लिया। उसके कब्जे से गर्भपात की दवाएं बरामद हुई। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने आरोपी को कोसली पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज करने के बाद पूछताछ शुरू कर दी। पुलिस मामले में जांच कर रही है।

गुप्त सूचना के आधार पर स्वास्थ्य विभाग ने की कार्रवाई

नारनौल स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को गुप्त सूचना मिली थी कि कनीना और कोसली के आसपास कोई व्यक्ति गर्भपात की दवाओं की बिक्री कर रहा है। इस सूचना के बाद नारनौल के सीएमओ डॉ. रमेश चंद्र ने पीएनडीटी के नोडल ऑफिसर विजय यादव के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया। टीम ने रेवाड़ी स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से संपर्क करते हुए सहयोग मांगा। इसके बाद दोनों जिलों की एक संयुक्त टीम बनाकर एक डिकॉय पेशेंट तैयार किया गया। पुख्ता जानकारी के बाद कस्बे में सब्जी की रेहड़ी लगाने वाला झाल निवासी नारायण के पास डिकॉय पेशेंट को दवा लेने के लिए भेज दिया।

तीन हजार रुपए में दवा देने का तय हुआ सौदा

डिकॉय पेशेंट ने दुकानदार नारायण के पास जाकर गर्भपात की दवा देने को कहा, तो उसने इसके लिए तीन हजार रुपए की मांग की। डिकॉय पेशेंट के पैसे देने पर जब नारायण दवा देने लगा तो डिकॉय पेशेंट ने दूर खड़ी टीम को इशारा कर दिया। टीम ने उसे मौके पर ही दबोच लिया। आरोपी के कब्जे से गर्भपात की दवाएं बरामद होने के बाद उसे कोसली पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज करने के बाद दवा की सप्लाई के बारे में जानकारी हासिल करना शुरू कर दिया।

5379487