Logo
हरियाणा के रेवाड़ी में पंजाबी मार्केट में एक तरफ झुकी दुकान के गिरने की आशंका को लेकर प्रशासन की ओर से बेरिकेडिंग करके मार्केट के रास्ते को चारों तरफ से बंद कर दिया। पुलिस प्रशासन की ओर से मार्केट की चार गलियों पर बेरिकेडिंग करके सुरक्षा के लिए पुलिसकर्मी तैनात किए गए है।

Rewari: पंजाबी मार्केट में एक तरफ झुकी दुकान के गिरने की आशंका को लेकर प्रशासन की ओर से बेरिकेडिंग करके मार्केट के रास्ते को चारों तरफ से बंद कर दिया। पुलिस प्रशासन की ओर से मार्केट की चार गलियों पर बेरिकेडिंग करके सुरक्षा के लिए पुलिसकर्मी तैनात किए गए है। झुकी हुई दुकान की गली में करीब 5 दिन तक यही स्थिति रहने की संभावना जताई जा रही है। वीरवार को नगर परिषद ईओ संदीप मलिक के आदेश पर बीआई नवल किशोर ने मौके का जायजा लिया। इसके बाद दुकान मालिकों को नगर परिषद में बुलाया। बाजार बंद होने से वीरवार को 80 के करीब दुकानदारों की दुकानें पूर्णतया बंद रही। नगर परिषद ईओ संदीप मलिक ने दुकानदार को 24 घंटे में दुकान खाली करने के निर्देश दिए थे।

गत दिवस झुक गया था दुकान का भवन

शहर के भीड़भाड़ भरे पंजाबी मार्केट में गत दिवस दो मंजिला भवन जगह छोड़कर अपनी जगह से खिसक गया था। दुकान के खिसकने से आसपास के दुकानदारों में दहशत का माहौल पैदा हो गया। बिल्डिंग के एक तरफ झुकने से साइड में 4 से 5 इंच का गेप आ गया है। भवन के झुकने का कारण पेयजल की पाइप लाइन व सीवर लाइन का लीकेज होना बताया जा रहा है। दुकानदार ओमप्रकाश तनेजा की दुकान का हिस्सा ज्यादा झुका हुआ है। तनेजा की ओर से पानी लीकेज को लेकर पहले भी प्रशासन को शिकायत दी गई थी। बिल्डिंग के एक तरफ झुकने के बाद गत दिवस पब्लिक हेल्थ के जेई नवीन कुमार ने मौके पर पेयजल व सीवर लाइन को चैक कराकर दुरुस्त भी कराया, लेकिन भवन के जगह छोड़ने के कारण हादसा होने की आशंका बनी हुई है।

दुकान बंद करके घूमते रहे दुकानदार

दुकानदार सुबह के समय अपनी दुकान खोलने के लिए पहुंचे तो उनको बाजार में बेरिकेडिंग होने के साथ पुलिसकर्मी तैनात मिले। कुछ समय बाद सभी दुकानदार अपनी दुकान खोलने पहुंच गए, लेकिन बेरिकेडिंग के कारण किसी को बाजार में जाने की एंट्री नहीं मिली। दुकानदारों ने काफी देर तक पुलिसकर्मियों से गुजारिश की, लेकिन सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस अपने निर्णय पर अडिग रही। दुकानें न खोल पाने की वजह से एक तरफ जहां उनका धंधा चौपट रहा, वहीं दूसरी ओर बाजार की गली के बाहर लोग परेशान नजर आए। दुकानदार शाम तक दुकान खुलने की आस में बाजार के ईद-गिर्द ही घूमते नजर आए।

जल्द निकलेगा समस्या का हल

नगर परिषद के ईओ संदीप मलिक ने कहा कि लोगों की सुरक्षा को लेकर पंजाबी मार्केट में बेरिकेडिंग करके दुकान खाली करने के निर्देश दिए है तथा सुरक्षा के लिए दुकानदारों व लोगों से दुकान के पास न जाने की अपील की है। दुकान के मालिक के साथ बात की जा रही है। जल्द ही समाधान निकालकर समस्या का हल किया जाएगा।

jindal steel hbm ad
5379487