Logo
हरियाणा के रोहतक स्थित सुश्रुत ऑडिटोरियम में राष्ट्रीय हिंदी दैनिक हरिभूमि की तरफ से कवि सम्मेलन का आयोजन किया, जिसमें कवियों ने हास्य के साथ व्यंग्यों के माध्यम से कटाक्ष कर वाहवाही लूटी।

Rohtak: सहज-सहज बहती फाल्गुन की मस्त हवाओं के बीच पीजीआईएमएस के सुश्रुत ऑडिटोरियम में कवियों की महिफल राष्ट्रीय हिंदी दैनिक हरिभूमि के सौजन्य से सजी। करीब चार घंटे तक रचनाकारों ने ओज, गीत और हास्य व्यंग्य से दर्शकों की वाहवाही बटोरी। कवियों ने एक से बढ़कर एक प्रस्तुतियां देने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे प्रदेश के कैबिनट मंत्री डॉ. बनवारी लाल ने दीप प्रज्जवलित कर कवि सम्मेलन का शुभारंभ किया। वहीं, अध्यक्षता राज्यसभा सांसद रामचंद्र जांगड़ा ने की, जबकि विशिष्ट अतिथि के रूप में शहर के प्रतिष्ठित उद्योगपति एवं एलपीएस बोसार्ड प्राइवेट लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर राजेश जैन मौजूद रहे।

इन कवियों ने अपने अंदाज में गुदगुदाया

कवि सम्मेलन के दौरान कवि विनीत चौहान, सुदीप मोला, दिनेश रघुवंशी, प्रियांशु गजेंद्र, गौरी मिश्रा और दीपक सैनी ने अपनी बेहतरीन रचनाओं से लोगों को कभी गुदगुदाया तो कभी उनके अंदर देशभक्ति का जोश भरा। कार्यक्रम के प्रारंभ से पहले मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्जवलित किया गया। साथ ही चौधरी मित्रसेन सिंधु के चित्र पर मुख्य अतिथि समेत दूसरे आगंतुकों ने माल्यार्पण करके श्रद्धा से याद किया। महफिल का संचालन रोहतक निवासी दिनेश रघुवंशी द्वारा किया गया।

प्रियांशु गजेंद्र ने की महफिल की शुरूआत

कवि सम्मेलन की शुरुआत प्रियांशु गजेंद्र ने अपने ही अंदाज में की। उन्होंने थका हारा तेरा वर चाहता हूं, की प्रस्तुति देकर तालियां बटोरी। इसके बाद तो कविताओं का अटूट सिलसिला लगातार जारी रहा। होली के मौके पर आयोजित इस रंगारंग कार्यक्रम में कई घंटे तक तरह-तरह की रचनाओं के गुलाल अबीर बरसते रहे।

हर्बल होली मनाएं: जैन

कवि सम्मेलन के दौरान एलपीएस बोसार्ड के एमडी राजेश जैन ने दर्शकों से आह्वान किया कि हर्बल होली मनाएं। होली के पर्व की गरिमा को बनाए रखे। होली पर पानी को बर्बाद करने से परहेज करें, क्योंकि जल है तो कल है। पानी की बचत करना हम सबकी जिम्मेदारी है। राजेश जैन ने लोगों से अपील की कि वे लोकसमा चुनाव में अपना वोट जरूर डालें, क्योंकि इससे लोकतंत्र की नींव मजबूत होती है।

चौधरी मित्रसेन सिंधु मेरे आदर्श : रामचंद्र जांगड़ा

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए सांसद रामचंद्र जांगड़ा ने चौधरी मित्रसेन सिंधु को अपना आदर्श बताते हुए कहा कि चौधरी मित्रसेन सिंधु द्वारा समाज हित में किए गए कार्यों को लोग सदैव याद रखेंगे। हरिभूमि हमेशा सामाजिक सरोकारों से जुड़ा रहा है। हर साल समाज हित के लिए संस्थान द्वारा कई कार्य विभिन्न मौकों पर करवाए जाते हैं। आज का कवि सम्मेलन भी सामाजिक सरोकारों का ही एक हिस्सा है। चौधरी मित्रसेन सिंधु ने हरिभूमि के रूप में जो पौधा करीब तीन दशक पहले लगाया था, आज वह वट वृक्ष का रूप धारण कर चुका है।

कवि सम्मेलन में ये रहे मौजूद

कवि सम्मेलन के दौरान श्याम इंडस पॉवर सोल्यूशन प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंधक निदेशक मेजर सत्यपाल सिंधु, उनकी पत्नी अनिका सिंधु, इंडस ग्रुप ऑफ स्कूल की निदेशक डॉ. एकता सिंधु, नगर निगम के पूर्व मेयर मनमोहन गोयल, प्रो. सुभाष चंद्र गुप्ता, अंशुल पठानिया, संदीप कुमार, प्रेम शर्मा, राजेंद्र बंसल, बसंत कुमार दास, सुरेंद्र कुमार, राजीव जैन समेत शहर के गणमान्य व्यक्ति कार्यक्रम में मौजूद रहे।

5379487