Logo
हरियाणा के फतेहाबाद में आधी रात को खेत में पानी लगाने के लिए गए बुजुर्ग किसान पर ट्यूबवेल के कमरे की छत आ गिरी और मलबे में दबने से किसान की मौत हो गई। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर जांच पड़ताल शुरू की।

Fatehabad: जिले की पंजाब सीमा से सटे गांव थेड़ी में मंगलवार सुबह हुए हादसे में एक किसान की मौत हो गई। आधी रात को खेत में पानी लगाने के लिए गए बुजुर्ग किसान पर ट्यूबवेल के कमरे की छत आ गिरी और मलबे में दबने से किसान की मौत हो गई। सुबह जब किसान का बेटा खेत में गया तो उसने देखा कि कमरे की छत गिरी हुई थी और उसके पिता मलबे के नीचे दबे पड़े थे। उसने जब अपने पिता को बाहर निकाला तो पाया कि उनकी मौत हो गई चुकी थी। इस बारे सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई और मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए फतेहाबाद के सरकारी अस्पताल लाया गया। पुलिस मामले में जांच कर रही है।

खेत में पानी लगाने गया था किसान

मिली जानकारी के अनुसार थेड़ी निवासी 67 वर्षीय महावीर सिंह खेती बाड़ी करता था। सोमवार रात को उसके खेत में पानी की बारी थी, इसलिए वह पानी लगाने के लिए खेत में गया हुआ था। रातभर से रुक रुक कर बारिश भी हो रही थी। जिसके कारण वह पानी लगाने के बाद अपने खेत में ट्यूबवेल के कमरे में ही बैठ गया। बरसात के कारण कमरे की छत कच्ची हो गई और अचानक गिर गई, जिसके मलबे में किसान दब गया। मलबे में दबने की वजह से किसान की मौत हो गई। सुबह जब किसान का बेटा खेत में गया तो हादसे के बारे में पता चला और पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेते हुए जांच शुरू की।

बरसात के कारण गिरी कमरे की छत

ग्रामीण निशान सिंह ने बताया कि मंगलवार सुबह करीब 6 बजे महावीर सिंह खेत में पानी लगाने के बाद ट्यूबवेल संभालने के लिए ट्यूबवेल के कमरे में गया और इसी दौरान कमरे की डाट वाली छत भरभराकर नीचे आ गिरी, जिसके नीचे वह दब गया। सुबह 6 बजे के बाद उसका बेटा विनोद अपने बच्चों को स्कूल छोड़ने के बाद पिता के पास खेत गया था। उसने देखा तो छत गिरी हुई थी और उसका पिता छत के नीचे दबा हुआ था, जिसके बाद उसने अन्य परिवारजनों और पुलिस को सूचना दी। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है। बता दें कि मंगलवार सुबह से ही शहर व आसपास के इलाके में बरसात हो रही है। फतेहाबाद में दोपहर तक 27 एमएम तथा भट्टू में 55 एमएम बरसात दर्ज की गई है।

5379487