Logo
हिसार विधानसभा सीट से सावित्री जिंदल ने नामांकन पत्र दाखिल कर दिया। सावित्री जिंदल ने बीजेपी के मंत्री कमल गुप्ता के खिलाफ निर्दलीय नामांकन भरा है।

Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर सियासत गरमाई हुई है। तमाम नेता एक पार्टी छोड़ दूसरी पार्टी में शामिल हो रहे हैं। इस बार बीजेपी में सबसे ज्यादा बगावत देखने को मिली है। टिकट नहीं मिलने से नाराज कई नेताओं ने पार्टी छोड़ दी और निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं। इसी कड़ी में प्रदेश की सबसे अमीर महिला सावित्री जिंदल ने भी हिसार विधानसभा सीट से निर्दलीय नामांकन दाखिल कर दिया।

सावित्री जिंदल ने भरा नामांकन

कुरुक्षेत्र से बीजेपी सांसद नवीन जिंदल की मां सावित्री जिंदल ने आज गुरुवार को हिसार से अपना नामांकन कर दिया। उन्होंने बीजेपी के मंत्री कमल गुप्ता के खिलाफ निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन पत्र भरा। सावित्री जिंदल ने अपने नामांकन के दौरान कहा कि उनकी कोशिश क्षेत्र के विकास और लोगों की समस्याओं को हल करने के लिए है।

सावित्री जिंदल की बीजेपी से बगावत

सावित्री जिंदल ने बीजेपी से टिकट ने मिलने पर नाराजगी जताई थी। सावित्री जिंदल ने समर्थकों के भारी दबाव के बाद चुनाव लड़ने का फैसला लिया था, लेकिन उन्हें पार्टी ने टिकट नहीं दी। इसके बाद उन्होंने हिसार सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया। इसको लेकर उन्होंने समर्थकों के बैठक भी की।

मैं भाजपा की प्राथमिक सदस्य नहीं- सावित्री जिंदल

सावित्री जिंदल ने टिकट नहीं मिलने के बाद कहा था कि मैं भाजपा की प्राथमिक सदस्य नहीं हूं। मैं दिल्ली से वापस आपको चुनाव न लड़ने के बारे में बोलने के लिए आई थी। मगर, आप लोगों का प्यार और विश्वास देखकर मैं चुनाव लड़ूंगी।

यह भी पढ़ें:- हरियाणा मंत्री समूह की अंतिम बैठक: संवैधानिक संकट टालने की कवायद, राज्यपाल को विस भंग करने की सिफारिश

बता दें कि सावित्री जिंदल उद्योगपति व कुरूक्षेत्र से बीजेपी के सांसद नवीन जिंदल की मां हैं। हिसार सीट पर उनका मुकाबला भाजपा के मंत्री डॉ. कमल गुप्ता से होगा। गौरतलब है कि टिकट नहीं मिलने से सिर्फ सावित्री जिंदल ही नहीं, बल्कि बीजेपी के तमाम नेताओं में नाराजगी है।

5379487