Logo
हरियाणा के यमुनानगर में मिडल स्कूल में अध्यापकों की कमी से परेशान विद्यार्थियों व अभिभावकों ने स्कूल के गेट का ताला जड़ दिया और जमकर नारेबाजी की। खंड शिक्षा अधिकारी ने स्कूल में दो अध्यापक अस्थाई तौर पर नियुक्त कर मामले को शांत करवाया।

Yamunanagar: गांव मुजाफतकलां के मिडल स्कूल में अध्यापकों की कमी से परेशान विद्यार्थियों व अभिभावकों ने सोमवार को स्कूल के गेट का ताला जड़ दिया। गुस्साए अभिभावकों ने बच्चों के साथ स्कूल के गेट के बाहर बैठकर शिक्षा विभाग के अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी कर रोष जताया। सूचना मिलते ही खंड शिक्षा अधिकारी मौके पर पहुंचे। उन्होंने अभिभावकों को समझा कर शांत किया। बाद में खंड शिक्षा अधिकारी ने स्कूल में दो अध्यापक अस्थाई तौर पर नियुक्त किए, जिसके बाद अभिभावकों ने स्कूल के गेट का ताला खोला।

स्कूल के गेट पर ताला जड़कर छात्रों व अभिभावकों ने लगाए नारे

सोमवार सुबह गांव मुजाफतकलां के मिडल स्कूल में बच्चों के साथ अभिभावक पहुंचे। इस दौरान स्कूल में शिक्षकों की कमी से गुस्साएं अभिभावकों ने स्कूल गेट पर ताला लगा दिया और शिक्षा विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। ग्रामीणों ने बताया कि स्कूल में लंबे समय से अध्यापकों की कमी चल रही है। समस्या के समाधान को लेकर कई बार शिक्षा विभाग के अधिकारियों को अवगत करवाया। लेकिन विभागीय अधिकारियों ने उनकी मांग की तरफ ध्यान नहीं दिया। स्कूल में 150 से अधिक छात्र शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। जिनको हाल ही में यहां नियुक्त हुई एचकेआरएन की महिला शिक्षक ही पढ़ा रही हैं। शिक्षा के साथ-साथ स्कूल के अन्य काम भी अधूरे पड़े हैं। ऐसे में बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है। जिसका असर परीक्षा परिणाम में देखने को मिल रहा है।

क्या कहते हैं खंड शिक्षा अधिकारी

प्रतापनगर के खंड शिक्षा अधिकारी उमेश खरबंदा ने बताया कि स्कूल पर ताला लगाने की सूचना मिली थी, जिसके बाद वह मौके पर पहुंचे। स्कूल में दो अध्यापकों की अस्थाई तौर पर नियुक्ति कर दी गई है। स्थाई तौर पर अध्यापकों की नियुक्ति के लिए विभाग के उच्चाधिकारियों को अवगत करवा दिया गया है। जल्द ही स्कूल में स्थाई अध्यापकों की नियुक्ति हो जाएगी।

5379487