Logo
Seema Trikha Reached Kurukshetra: शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा गुरुवार को कुरुक्षेत्र में एक कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुईं। इस दौरान उन्होंने एसएमसी का किया आभार व्यक्त करते हुए शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिए हैं।

Seema Trikha Reached Kurukshetra: हरियाणा की शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा गुरुवार को कुरुक्षेत्र में स्कूल प्रबंधन समितियों के प्रशिक्षण कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुईं। यहां उन्होंने कहा कि हरियाणा में शिक्षा विभाग की जितनी भी नई बिल्डिंग बनेगी या पिछले 10 सालों में बनी हैं, वहां पर सोलर सिस्टम लगाने का काम किया जाएगा, ताकि स्कूलों पर पड़ने वाले बिजली के खर्चे को कम किया जा सके। इसके लिए तैयारी शुरू कर दी गई है। इससे पहले उन्होंने विद्यार्थियों द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी का अवलोकन भी किया।

सीमा त्रिखा ने किया एसएमसी सदस्यों का आभार व्यक्त

शिक्षा मंत्री ने कहा कि सीएम नायब सिंह के मार्गदर्शन में शिक्षा के स्तर में और सुधार हो, विद्यार्थियों को बेहतर इंफ्रास्ट्रक्चर और अन्य सुविधाएं मिलें, इसके लिए निरंतरता में कार्य किया जा रहा है। उन्होंने एसएमसी सदस्यों का विशेष तौर पर आभार व्यक्त किया और कहा कि वह हमारी मजबूत इकाई है। एसएमसी सदस्यों ने जो सुझाव दिए हैं, वे उन्हें विभाग से स्पष्ट करवाकर सीएम के सामने प्रस्तुत करेंगी, ताकि सभी के सहयोग से शिक्षा की गुणवत्ता में और सुधार लाया जा सके।

शिक्षा मंत्री ने अधिकारियों को दिए निर्देश

इसके साथ ही शिक्षा मंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि अगस्त महीने तक जो मासिक बुकलेट प्रकाशित होगी, उसमें कुरुक्षेत्र जिले के जिन विद्यार्थियों ने कॉमन टेस्ट परीक्षा में अच्छी उपलब्धि हासिल की है, उन विद्यार्थियों का नाम, स्कूल का नाम, प्राचार्य का नाम, जिले का नाम प्रकाशित करते हुए यह बुक यहां पर भिजवाना सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने आगे कहा कि राज्य सरकार अनेकों सुविधाएं विद्यार्थियों के लिए दे रही है और हमारा लक्ष्य सभी विद्यार्थियों के भविष्य संवारना और निखारना है।

शिक्षा मंत्री ने ये भी कहा कि आने वाले 11 दिनों तक प्रदेश भर के सभी जिलों में जिला स्तरीय स्कूल प्रबंधन समितियों के यह कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इस मौके पर उन्होंने एसएमसी सदस्यों के साथ-साथ शिक्षा के क्षेत्र में उपलब्धि हासिल करने वाले जिले के 10वीं और 12वीं के टॉपर विद्यार्थियों, स्टार मैंटर निपुण और स्टार टीचर निपुण को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

Also Read: डीसीआरयूएसटी में पीएचडी के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, जानें किस विषय में कितनी सीटें मौजूद

ये हुए आयोजन में शामिल

इस आयोजन में बीजेपी जिलाध्यक्ष रवि बतान, हरियाणा सरस्वती धरोहर विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष धुमन सिंह किरमच, नप की निवर्तमान अध्यक्ष उमा सुधा, जिला परिषद की चेयरमैन कंवलजीत कौर और जिला शिक्षा विभाग के अन्य अधिकारी भी शामिल हुए। 

5379487