Logo
हरियाणा के जींद में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत तीन दिवसीय प्रवास करेंगे। प्रवास के दौरान वह हिंदू संस्कृति को समृद्ध बनाने के लिए कार्यकर्ताओं से मंथन करेंगे। ऐसे में सुरक्षा एजेंसियों ने डेरा डाल दिया है।

Jind: स्वयं सेवक संघ के सर संघचालक मोहन भागवत शुक्रवार से तीन दिन के लिए भिवानी रोड स्थित गोपाल वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में प्रवास करने के लिए आ रहे हैं। इस दौरान वह हिंदू संस्कृति को समृद्ध बनाने के लिए अपने कार्यकर्ताओं से मंथन करेंगे। कार्यक्रम में देशभर से कई वीवीआईपी लोगों के आने की संभावना है। ऐसे में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सुरक्षा एजेंसियों ने डेरा डाल लिया है। पुलिस अधीक्षक सुमित कुमार ने बताया कि पुलिस ने भी सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए हैं। भिवानी रोड व रोहतक रोड के बीच में गोपाल स्कूल है। दोनों ही रास्तों पर चार-चार नाके लगाए गए हैं। इन नाकों पर 24 घंटे पुलिस कर्मचारी तैनात रहेंगे।

हिंदू संस्कृति को समृद्ध बनाने के लिए होगा मंथन 

संघ प्रमुख मोहन भगवत 12 से 14 जनवरी तक गोपाल विद्या मंदिर में रहेंगे। प्रवास के दौरान कार्यकर्ता हिंदू संस्कृति को समृद्ध बनाने के लिए योजना बनाएंगे और मंथन करेंगे। कार्यक्रम में कुछ चुनिंदा कार्यकर्ता ही शामिल होंगे। तीन दिवसीय प्रवास के दौरान शाखाएं भी लगाई जाएंगी। 2025 में संघ स्थापना के 100 साल पूरे हो रहे हैं। ऐसे में 12 जनवरी को प्रदेश कार्यकारिणी शाखा लगाने के साथ अब तक क्या प्रगति हुई है, इस पर मंथन किया जाएगा। 13 जनवरी को संघ से जुड़े पूर्व सैनिकों की शाखा लगेगी, जिसमें वह पूर्व सैनिक भाग लेंगे जो संघ में सक्रिय हैं। 14 जनवरी को मकर संक्रांति का पर्व मनाया जाएगा। संघ वर्ष में छह पर्व मनाता है। इसमें मकर संक्रांति भी एक है।

मोहन भगवत के जींद प्रवास को लेकर स्वास्थ्य विभाग तैयार

स्वयं सेवक संघ के सर संघचालक मोहन भागवत के तीन दिवसीय प्रवास को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने भी तैयारियां पूरी कर ली हैं। ऐसे में स्वास्थ्य संबंधि कोई परेशानी न हो, स्वास्थ्य विभाग द्वारा उपचार को लेकर दो सेफ हाउस बनाए गए हैं। एक सेफ हाउस गोपाल स्कूल में ही बनाया गया है, वहीं दूसरा सेफ हाउस नागरिक असपताल के आप्रेशन थिएटर में बनाया गया है। जहां हर तरह की स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध होंगी। बाकायदा गोपाल स्कूल में एक स्पेशल एंबुलेंस भी 24 घंटे मौजूद रहेगी, जिसमें स्पेशल चिकित्सक उपलब्ध होंगे। स्वास्थ्य सुविधाओं को पुख्ता करने के लिए सीएमओ डॉ. गोपाल, डिप्टी एमएस डॉ. राजेश भोला ने अस्पताल का दौरा किया। वहीं अस्पताल परिसर में डॉक्टरों का ड्यूटी रोस्टर भी जगह-जगह लगाया गया ताकि अगर कोई आपातकालीन स्थिति आती है तो मौके से लेकर अस्पताल परिसर में स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर आरएसएस प्रमुख सहित अन्य वीवीआईपी को कोई परेशानी नहीं आए।

5379487