Logo
भारत के पूर्व उपप्रधानमंत्री चौधरी देवीलाल के पौत्र आदित्य देवीलाल को सीओएसएएमबी का चेयरमैन बनाया गया। हरियाणा को दूसरी बार सीओएसएएमबी की जिम्मेदारी दी गई है। आदित्य देवीलाल को यह जिम्मेदारी देकर सरकार में उनके कद को बढ़ाया गया है।

Sirsa: भाजपा के जिला अध्यक्ष आदित्य देवीलाल को नेशनल काउंसिल ऑफ स्टेट एग्रीकल्चर मार्केटिंग बोर्ड का राष्ट्रीय चेयरमैन बनाया गया है। चेयरमैन बनाए जाने पर आदित्य देवीलाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री मनोहरलाल का आभार प्रकट किया। आदित्य देवीलाल की इसी वर्ष हरियाणा सरकार में एंट्री हुई थी और उन्हें हरियाणा स्टेट एग्रीकल्चर मार्केटिंग बोर्ड के चेयरमैन बनाया गया था।

उप प्रधानमंत्री देवीलाल के छोटे बेटे जगदीश चौटाला के पुत्र है आदित्य 

हरियाणा ही नहीं, बल्कि देश की राजनीति में अहम भूमिका रखने वाले पूर्व उपप्रधानमंत्री चौधरी देवीलाल के छोटे पुत्र जगदीश चौटाला के पुत्र हैं आदित्य देवीलाल चौटाला। वह कॉफी समय से राजनीति में सक्रिय हैं और अक्सर अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं। भाजपा व जजपा में गठबंधन होने के बाद जजपा के खिलाफ खुलकर बयानबाजी करने के चलते भी वह चर्चा में रहे हैं।

हरियाणा कृषि विपणन बोर्ड के चेयरमैन पद पर कर रहे हैं कार्य

आदित्य देवीलाला चौटाला की बात करें तो वर्तमान में वह  हरियाणा कृषि विपणन बोर्ड के चेयरमैन पद पर कार्य कर रहे हैं। उनकी कार्य कुशलता को देखते हुए ही हरियाणा सरकार ने उनके कंधों पर नेशनल काउंसिल  ऑफ स्टेट एग्रीकल्चर मार्केटिंग बोर्ड की जिम्मेदारी डाली है, जिससे उनका कद सरकार में अब बढ़ गया है। सीओएसएएमबी पूरे देश में मार्केटिंग बोर्डों की ऊपरी संस्था है।

हरियाणा को दूसरी बार मिली सीओएसएएमबी की जिम्मेदारी

आदित्य देवीलाल के रूप में हरियाणा को दूसरी बार सीओएसएएमबी की जिम्मेदारी दी गई है। इससे पहले कृष्णा गहलोत इस काउंसिल की चेयरपर्सन रह चुकी हैं। आदित्य देवीलाल की बात करें तो 2019 में वह डबवाली से चुनाव लड़ चुके हैं, जिसमें वह अमित सहाग से हार गए थे। वह नगर परिषद में अधिकारियों के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरो लगाते हुए भेड़ बकरियों के साथ प्रदर्शन भी कर चुके हैं। आदित्य देवीलाल ने चेयरमैन बनाए जाने पर कहा कि मुझे जो दायित्व मिला है, उसका पूरी निष्ठा व ईमानदारी के साथ निर्वहन करेंगे।

CH Govt hbm ad
5379487