Logo
हरियाणा के यमुनानगर की रहने वाली महिला को उसका बेटा हरिद्वार के बहाने घर से ले गया और हत्या कर शव को नहर में फेंक दिया। वहीं मृतका के पौत्र ने गुमशुदगी की शिकायत दर्ज करवा दी। पुलिस को शक हुआ तो आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो मामले का खुलासा हुआ।

Yamunanagar: गांव ससौली निवासी नीलम देवी की उसके लड़के राकेश, पुत्रवधू सुमन व पौते सागर ने हरिद्वार गंगा स्नान करवाने के बहाने उत्तराखंड में डालीपुर बांध के पास ले जाकर गला दबाकर हत्या की। हत्या के बाद शव को नहर में फेंक दिया। दो मार्च को सागर ने अपनी दादी की गुमशुदगी की रिपोर्ट फरकपुर पुलिस थाने में दर्ज करवाई। पुलिस ने जब शक के आधार पर सागर को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया। पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया। बताया जा रहा है कि राकेश का अपनी मां नीलम से पॉपर्टी को लेकर विवाद था, जिसके बाद उन्होंने यह कदम उठाया।

महिला की गुमशुदगी की दर्ज करवा रखी थी रिपोर्ट

जानकारी अनुसार गांव सुढल निवासी सागर ने 2 मार्च को थाने में दी नीलम देवी के लापता होने की शिकायत दर्ज करवाई थी। सागर ने कहा था कि वह अपनी बुआ के पास अंबाला के दुखेड़ी में रहता है। जबकि उसका पिता राकेश व मां सुमन देहरादून में रहते हैं। उसकी दादी नीलम देवी से 16 फरवरी को बात हुई थी। उसके बाद से उसका मोबाइल बंद आ रहा था। पुलिस ने मोबाइल लोकेशन के आधार पर मामले की जांच की तो पता चला कि 18 फरवरी को आरोपी राकेश, सुमन व सागर गांव सुढल में आए थे। तभी से नीलम भी लापता थी। पुलिस ने शव के आधार पर जब सागर को थाने में पूछताछ के लिए बुलाया तो आरोपी ने अपना गुनाह कबूल कर लिया।

प्रॉपर्टी विवाद में महिला की हत्या हुई

पुलिस पूछताछ में आरोपी सागर ने बताया कि उसके पिता राकेश का दादी नीलम के साथ प्रॉपर्टी को लेकर विवाद था। उसके पिता को शक था कि उसकी दादी गांव की प्रॉपर्टी बेचने के बाद उसे कुछ नहीं देगी। जिस पर उन्होंने गांव में आकर अपनी दादी को हरिद्वार गंगा स्नान करने के बहाने कार में उत्तराखंड के डालीपुर बांध के पास ले जाकर गला दबाकर हत्या कर दी। इसके बाद उसके शव को नहर में फेंक दिया। इस दौरान उत्तराखंड की विकासनगर पुलिस को नहर से महिला का एक शव बरामद हुआ था। उसकी शिनाख्त न होने पर पुलिस ने उसका संस्कार करवा दिया था। फरकपुर पुलिस ने मामले में विकासनगर पुलिस से भी इसकी पुष्टि करवाई है। पुलिस ने मामले में तीनों आरोपियों के खिलाफ हत्या के आरोप में केस दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

तीन दिन के रिमांड पर आरोपी

फरकपुर थाना प्रभारी जनक राज ने बताया कि महिला की हत्या करने के मामले में पुलिस ने तीनों आरोपियों को काबू कर लिया है। पुलिस ने अदालत ने आरोपियों को तीन दिन के रिमांड पर लिया है। रिमांड अवधि के दौरान आरोपियों से हत्या की वारदात में प्रयोग की गई कार व परना बरामद किया जाएगा। वारदात स्थल की निशानदेही करवाई जाएगी, ताकि मामले में सबूत एकत्रित कर मजबूती के साथ अदालत में साक्ष्य प्रस्तुत किए जा सके।

5379487