Logo
हरियाणा के पानीपत में शहरी स्थानीय निकाय राज्यमंत्री सुभाष सुधा एक्सन मोड में नजर आए। उन्होंने सिटी प्लानिंग ऑफिसर को निलंबित कर दिया है।

Haryana News:  हरियाणा के पानीपत में निकाय मंत्री सुभाष सुधा ने बड़ा ऐक्शन लिया है। मंत्री ने सिटी प्रोजेक्ट ऑफिसर राकेश कादियान को सस्पेंड कर दिया है। राकेश के खिलाफ पीएमवाई लोन के लिए पैसे मांगने और लोन में देरी करने की शिकायत मिली थी। जिसके बाद मंत्री ने उन पर यह कार्रवाई की है।

दरअसल, शहरी स्थानीय निकाय राज्यमंत्री सुभाष सुधा शुक्रवार को पानीपत और समालखा के एक दिन के दौरे पर रहे। उन्होंने सरकारी विश्राम गृह में जन संवाद कार्यक्रम किया। इस दौरान उन्होंने करीब 100 लोगों की शिकायतों को सुना। जिनमें से 50 का मौके पर समाधान कर दिया और जो बाकी समस्याएं बची उनके समाधान के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए।

एक शिकायत मंत्री के पास दत्ता कॉलोनी निवासी कृष्ण कुमार लेकर पहुंचे। उन्होंने बताया कि उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना में मकान बनाने का आवेदन किया था। उसका डेढ़ लाख रुपये मंजूर किया गया था। जब उसका नाम योजना में आ गया तो उसने अपना पुराना मकान तोड़ दिया। उसको छह महीने पहले 60 हजार रुपये की एक किस्त मिली थी। इसके बाद निगम की ओर से दूसरी किस्त नहीं दी गई।

सिटी प्लानिंग ऑफिसर राकेश कादियान ने नहीं सुनी समस्या

आरोप है कि वो कई बार अपनी समस्या को लेकर सिटी प्लानिंग ऑफिसर राकेश कादियान से भी मिला। उसको हर बार ग्रांट के लिए ऊपर आवेदन करने की बात कहकर टाल दिया गया। इसके चलते कृष्ण कुमार को अपना सारा सामना पड़ोसी के घर में रखना पड़ा। अब बारिश के सीजन में उसके परिवार को सिर ढकने के लिए भी जगह नहीं है। उसको मकान बनाने के लिए मजबूरी में एक लाख रुपये ब्याज पर लेने पड़े हैं। यह बात सुनकर राज्यमंत्री सुभाष सुधा ने मामले को गंभीरता से लिया और सीपीओ को सस्पेंड कर दिया।


निकाय मंत्री सुभाष सुधा ने अधिकारियों को दिए ये निर्देश

निकाय मंत्री सुभाष सुधा ने कहा कि भ्रष्टाचार में लिप्त अधिकारियों को बख्शा नहीं जाएगा। निगम में दलालों के खिलाफ शिकायत दीजिए हम उन पर सख्त कार्रवाई करेंगे। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार हर वर्ग को साथ लेकर चल रही है। सरकार जनहित में लगातार फैसले ले रही है। शहर में प्रॉपर्टी आईडी की बड़ी समस्या का समाधान कर दिया गया है। इस मौके पर पानीपत शहर विधायक प्रमोद विज, भाजपा जिलाध्यक्ष दुष्यंत भट्ट और पंचायत राज्यमंत्री मंत्री के भाई हरपाल ढांडा मौजूद रहे। 

5379487