Logo
Faridabad News: हरियाणा के फरीदाबाद में भगवा रैली की तैयारी कर रहे लोगों पर असामाजिक तत्वों ने पथराव किया। घटना के बाद से इलाके में तनाव है।

Faridabad News: हरियाणा के फरीदाबाद में एक समुदाय के लोगों पर असामाजिक तत्वों ने पथराव कर दिया। बताया जा रहा है कि ये लोग भगवा रैली निकालने की तैयारी कर रहे थे। आरोप है कि पथराव करने वाले धार्मिक नारे लगाते नजर आए। घटना सोमवार रात लगभग 11 बजे फरीदाबाद के गांव गौंछी की बताई जा रही है। पुलिस ने मामले का संज्ञान लेकर जांच शुरू कर दी है।

भगवा रैली के विरोध में पथराव

घटना से पीड़ित ओमवीर ने जानकारी दी कि वह लोग 22 तारीख को अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर गांव में भगवा रैली निकालने की तैयारी कर रहे थे। इसी को लेकर दूसरे धर्म के सामाजिक तत्व जिनमें इकबाल और उसके अन्य साथी उनके घर पर आए। इस घटना के समय वह लोग अपनी दुकान बंद करके सो रहे थे। अचानक से बदमाशों ने उनकी दुकान पर पथराव शुरू कर दिया। धार्मिक नारे और पत्थरों की आवाज सुनकर वह लोग जाग गए, लेकिन डर की वजह से घर के बाहर नहीं निकले।

पीड़ित ओमवीर ने आगे बताया कि हमलावरों ने उनकी दुकान में लूटपाट की और कैश लेकर भाग गए। ओमवीर ने इस घटना को लेकर अपने मोबाइल पर एक रिकॉर्डिंग सुनाई, जिसमें इकबाल उन्हें फोन पर गालियां दे रहा है। उन्हें बाहर निकलने की धमकी दे रहा है और यह कहता सुनाई दे रहा है कि 'आज या तो मैं तुम्हें मार दूंगा या तुम मुझे मार दो'। पीड़ित के अनुसार पथराव लगभग आधे पौने घंटे तक होता रहा।

यह भी बताया गया की ओमवीर के ऑफिस के बाहर भी इकबाल ने गालियां और जाति सूचक शब्द लिखे हैं। फिलहाल उन्होंने इसकी शिकायत पुलिस में दर्ज कर दी है।

आरोपी पर पहले से  307 मुकदमे दर्ज  

इकबाल पर पहले भी 307 लड़ाई झगड़ा लूटपाट के मुकदमे दर्ज हो चुके हैं। पीड़ित ने इस घटना की शिकायत रात को ही पुलिस से कर दी थी। जिस कारण पुलिस पूरी रात उस इलाके में पहरा दे रही थी। बताया जा रहा है कि यदि पुलिस समय पर नहीं पहुंचती तो शायद किसी की जान भी जा सकती थी।

Also Read: श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा के आमंत्रण को ठुकराने से दुखी आनंद शर्मा ने 48 साल बाद कांग्रेस का छोड़ा साथ, दिया बड़ा बयान

दोनों पक्षों से हुआ था पथराव

इस घटना के मामले में संजय कॉलोनी चौकी के इंचार्ज ने बताया कि पथराव दोनों पक्षों की तरफ से हुआ था। दोनों तरफ से एक महिला और कुछ युवकों को चोट आई है। दोनों पक्षों का बीती रात ही बादशाह खान सिविल में मेडिकल परीक्षण किया गया है। दोनों पक्षों की तरफ से शिकायत दर्ज कर ली गई है। जांच के आधार पर जो भी कानूनी कार्रवाई होगी, अमल में लाई जाएगी। 

5379487