Logo
हरियाणा के सोनीपत में हरियाणा नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) की तरफ से नशा के खिलाफ युवाओं को जागरूक करने के लिए राजीव गांधी एजुकेशन सिटी में आयोजित हुए कार्यक्रम के दौरान एक छात्र ने पुलिस पर ही सवाल उठा दिए। छात्र की वीडियो जमकर वायरल हो रही है।

Sonipat: हरियाणा नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) की तरफ से नशा के खिलाफ युवाओं को जागरूक करने के लिए राजीव गांधी एजुकेशन सिटी में आयोजित हुए कार्यक्रम के दौरान एक छात्र ने पुलिस पर ही सवाल उठा दिए। छात्र के वायरल वीडियो में वह एनसीबी डीएसपी से सीधे सवाल करता दिख रहा है कि यहां से थोड़ी दूरी पर पुलिस चौकी है और उसके सामने ही गांजा मिलता है। क्या यह पुलिस की नाकामी नहीं है। यह वीडियो जमकर वायरल हो रहा है और पुलिस की किरकिरी हो रही है।

आईआईटी कैंपस में एनसीबी ने आयोजित किया था जागरूकता कार्यक्रम

राजीव गांधी एजुकेशन सिटी के आईआईटी कैंपस में दो दिन पहले एनसीबी की तरफ से जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। जिसमें अशोका यूनिवर्सिटी, एसआरएम यूनिवर्सिटी व डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों को भी बुलाया गया था। जिन्हें नशे के खिलाफ जागरूक रहने के लिए एनसीबी के डीएसपी सतीश कुमार प्रेरित कर रहे थे। सतीश कुमार नशेड़ियों व नशे के सौदागरों के बारे में विद्यार्थियों को आगाह कर रहे थे कि कहीं भी नशा बेचने की सूचना मिले तो तुरंत पुलिस को सूचित करें।

छात्र द्वारा पूछे गए सवालों कर वायरल हुआ वीडियो

एनसीबी के डीएसपी जब छात्रों को नशे को लेकर जागरूक कर रहे थे तो एक विद्यार्थी खड़ा हुआ और उसने एक के बाद एक कई सवाल पूछने शुरू कर दिए। जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। उसमें विद्यार्थी कह रहा है कि कार्यक्रम में हम चार विश्वविद्यालयों के विद्यार्थी आए हैं। यूनिवर्सिटी नशे का सबसे बड़ा एपी सेंटर है। आज के समय में गांजा मिलना या फिर अन्य नशे का सामान मिलना टॉफी, लॉलीपॉप लेने जितना आसान है। फर्स्ट ईयर या सेकेंड ईयर का एक छात्र गांजा डीलर को ट्रेस कर लेता है तो पुलिस क्यों नहीं कर पाती।

विद्यार्थी का आरोप, पुलिस चौकी के सामने गांजा बिक रहा, पुलिस क्या कर रही

एनसीबी के जागरूकता कार्यक्रम में छात्र ने पुलिस अधिकारी से सवाल किया कि जब एक विद्यार्थी आसानी से नशा तस्कर को ट्रैक या ट्रेस कर लेता है तो क्या ऐसा नहीं लगता कि पुलिस पीछे छुपती है। पुलिस क्यों नशे के तस्करों को पकड़ नहीं पाती। उसने कहा कि आईआईटी कैंपस से थोड़ी दूरी पर पुलिस चौकी है और उसके सामने ही गांजा या नशे का दूसरा सामान मिलता है, तो क्या यह पुलिस की बड़ी नाकामी नहीं है। इस पर पुलिस अधिकारी कोई जवाब नहीं दे पाए।

5379487