Logo
हरियाणा के रेवाड़ी में एक शिक्षिका को पीएनजी कनेक्शन काटने की धमकी भरा मैसेज आया और लिंक भेजकर साइबर ठग ने लगभग 77.5 हजार रुपए उसके खाते से उड़ा लिए। पीड़िता की शिकायत पर कसोला पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

Rewari: साइबर फ्रॉड करने वाले लोगों ने अब पीएनजी कनेक्शन वाले उपभोक्ताओं को बिल भुगतान नहीं होने के कारण कनेक्शन काटने की धमकी देकर ठगी का शिकार बनाना शुरू कर दिया। माजरा गुरदास में एक शिक्षिका को ऐसा ही मैसेज और लिंक भेजकर साइबर ठग ने लगभग 77.5 हजार रुपए उसके खाते से उड़ा लिए। पीड़िता की शिकायत पर कसोला पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

व्हाट्सएप पर आया था मैसेज, गैस कनेक्शन काटने की दी थी धमकी

पुलिस को दर्ज शिकायत में शिक्षिका नीलम ने बताया कि उसके पास 17 जुलाई को व्हाट्सएप पर एक मैसेज आया। मैसेज में उसका गैस कनेक्शन रात को साढ़े 9 बजे काटने की चेतावनी दी गई। इससे पहले वह कुछ समझ पाती, एक वीडियो कॉल उसके मोबाइल पर आई और मोबाइल पर एक लिंक आ गया। लिंक पर क्लिक करते ही उसके खाते से 77533 रुपए गायब हो गए। शिक्षिका ने आरोप लगाया कि लिंक भेजने वाला व्यक्ति बाद में भी उसे बार-बार कॉल करके परेशान करता रहा। खाते में पैसे वापस आने का झांसा देते हुए और पैसे ट्रांसफर करने को कहा गया, लेकिन तब तक उसे साइबर फ्रॉड का पता चला चुका था। पुलिस ने उसकी शिकायत पर केस दर्ज करने के बाद उस खाते का पता लगाने के प्रयास शुरू कर दिए, जिसमें यह रकम ट्रांसफर की गई।

एक सप्ताह में दूसरी बार हुई घटना

पीएनजी कनेक्शन काटने के नाम पर साइबर ठगी करने की एक सप्ताह में दूसरी घटना हुई है। इससे पूर्व भी इसी क्षेत्र के गांव की कॉलोनी में कनेक्शन काटने की चेतावनी के बाद बिल अपडेट करने के नाम पर लिंक भेजकर करीब एक लाख रुपए का चूना लगा दिया था। पीएनजी कनेक्शन धारकों को अब फेक कॉल व भेजे गए लिंक पर क्लिक करने से बचना चाहिए, ताकि जालसाज उन्हें चूना नहीं लगा सकें।

5379487