Logo
Holi 2024: हरियाणा में लोगों के बीच होली का उत्साह दिखाई दे रहा है। बाजार पहले से ही सजे हुए हैं। मैजिक ग्‍लास और फायर सिलेंडर बच्‍चों की पहली पसंद बने हुए हैं। साथ ही लोग हर्बल रंग खरीदना पसंद कर रहे हैं।

Holi 2024: हरियाणा में लोगों के बीच होली का उत्साह दिखाई दे रहा है। बाजार पहले से ही सजे हुए हैं। मैजिक ग्‍लास और फायर सिलेंडर बच्‍चों की पहली पसंद बने हुए हैं। बाजारों में रंग-बिरंगे अबीर और गुलाल की धूम है तो साथ ही रंग बिरंगी पोशाक भी बाजारों में लगे हुए हैं। युवा कई स्लोगनों से सजी ड्रेस पसंद कर रहे हैं। कपड़ों की दुकानों में भी भीड़ उमड़ने लगी है। बच्चों में पर्व के प्रति उल्लास देखने को मिल रहा है। दुकानों पर मम्मी-पापा के साथ पहुंच रहे बच्चे पसंदीदा पिचकारी और रंग खरीद रहे हैं। वहीं, मिठाई की दुकानों पर गुजिया और नमकीन की बिक्री भी तेजी से बढ़ी है। जहां एक तरफ बधाई के गीत सुनाए जा रहे हैं, वहीं दूसरी ओर खरीदारी भी तेजी बढ़ रही है।

बाजारों में देखने को मिल रहा बदलाव

होली में अबीर और गुलाल तो देखने को मिलते ही थे, इस बार होली के कपड़े, पिचकारी, कई तरीके के कलर के साथ इस बार बाजार में स्पार्कल गन, होली का मैजिक वाला ग्लास, फायर सिलेंडर, ओलंपिक टार्च, होली के अलग-अलग पटाखे, फेस मास्क, बालों के लिए विंग आदि भी बाजार में मिल रहा है। प्रदेश में सैकड़ों दुकानों पर होली का सामान बेचा जा रहा है।इस बार रंग और पिचकारी ही नहीं, ड्रेस और अन्य उपहारों को लेकर भी बदलाव देखने को मिल रहा है।

बाजारों में रंग-बिरंगे अबीर और गुलाल की धूम है, तो साथ ही रंग बिरंगी पोशाक से भी बाजार सजे हुए हैं। युवा कई स्लोगनों से सजी ड्रेस पसंद कर रहे हैं। पिछले कुछ सालों से गीले की जगह सूखे रंग ने ले ली है। साथ ही पानी में घुलने वाले रंग भी शहर में बिक रहे हैं।

Also Read: हरियाणा के इन प्रसिद्ध कृष्ण मंदिरों में खेली जाएगी जमकर होली, परिवार साथ बनाएं जानें का प्लान

हर्बल रंगों की मांग अधिक

रंगों के अलावा बाजारों में पिचकारी, बैलून और मुखौटों की भी खासी बिक्री है। हालांकि, इस बार रंगों से कहीं ज्यादा गुलाल को लेकर उत्साह अधिक देखने को मिल रहा है। दुकानों में फागुन के नए गीतों के कैसेट और सीडी की भरमार है। होली को लेकर हर ओर उमंग देखी जा रही है। ऐसे में दुकानदारों का कहना है कि रंग और गुलाल में लोग हर्बल रंगों की मांग अधिक कर रहे हैं, क्योंकि यह आसानी से छूट जाता है। हालांकि, यह थोड़ा महंगा है, जिसकी कीमत 20 रुपये से लेकर 200 रुपये प्रति पैकेट तक है। लोग केमिकल वाले रंग लेने से बच रहे हैं, क्योंकि इससे एलर्जी का खतरा बना रहता है।

5379487