Logo
Rewari News: हरियाणा के रेवाड़ी के सरसों के खेत में बाघ को देखा गया है। लोगों की भीड़ के कारण रेस्क्यू ऑपरेशन में परेशानी हो रही है। बाघ पहले ही तीन लोगों पर हमला कर चुका है।  

Rewari News: हरियाणा के रेवाड़ी में बाघ को आए हुए पांच दिन हो चुके हैं, लेकिन अभी तक वन विभाग की टीम बाघ को नहीं पकड़ पाई है। बाघ को गांव भटसाना के आसपास ही देखा गया है। अनुमान लगाया गया है कि बाघ कहीं वापस राजस्थान में प्रवेश न कर गया हो। वहीं, वन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि बाघ अभी 10 से 15 किलोमीटर के क्षेत्र के आसपास ही है। अभी तक बाघ दो बार कैमरे में नजर आ चुका है।

रेस्क्यू में हो रही परेशानी

वन विभाग को इस रेस्क्यू में काफी परेशानियां हो रही है। इसका कारण लोगों की भीड़ है। दरअसल, लोगों की भीड़ को देखते हुए बाघ सरसों के खेत से निकलकर बाहर नहीं आ रहा है। जिस करण बाघ को पकड़ना लगातार मुश्किल होता जा रहा है। सरसों भी काफी बड़ी हो चुकी है। अब केवल ड्रोन ही सहारा है।

वहीं, कल रात 8 बजे के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन बंद कर दिया गया था। रात के समय बाघ दूसरे गांव में भी प्रवेश कर चुका हो, इस पर भी कुछ नहीं कहा जा सकता है। हालांकि, वन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि बाघ एक दिन में 20 से 25 किलोमीटर ही चल सकता है। ऐसे में बाघ इतने किलोमीटर के दायरे में ही नजर आ गाया है।  

Also Read: Hisar Fire: 'गैस लीक, दीप की लौ और सिलेंडर ब्लास्ट', 3 वर्षीय बच्चे की मौत, एक की हालत गंभीर

तीन लोगों पर कर चुका हमला

राजस्थान की सीमा के साथ सटे धारूहेड़ा और बावल में ग्रामीणों में दहशत का माहौल है। पिछले कुछ दिनों से दोपहर के समय अच्छी धूप भी हो रही है, लेकिन लोग घर से बाहर निकलने में अब डर रहे हैं। छत पर ही रहकर लोग धूप का आनंद ले रहे हैं, अगर कोई बाहर जाता है तो साथ में ग्रुप बनाकर रहते हैं और लाठी डंडे भी लेकर चलते हैं। लोग खेत में भी नहीं जा रहे हैं। बता दें कि बाघ अभी तक तीन लोगों पर हमला कर चुका है। 

CH Govt hbm ad
5379487