Logo
Hisar News: हिसार बस स्टैंड को शहर के बाहर शिफ्ट करने को लेकर व्यापारियों ने विरोध शुरू कर दिया है। इस मामले के खिलाफ व्यापारियों ने हिसार की पूर्व विधायक से मुलाकात की है।

Hisar News: हिसार में बस स्टैंड को शिफ्ट करने के मामले को लेकर व्यापारियों ने विरोध शुरू कर दिया है। दरअसल, हिसार के विधायक और स्वास्थ्य मंत्री डॉ. कमल गुप्ता बस स्टैंड को शहर से बाहर शिफ्ट करना चाहते हैं। जिसे लेकर व्यापारियों में आक्रोश है।व्यापारियों का कहना है कि अगर बस स्टैंड को शहर से बाहर शिफ्ट कर दिया जाएगा तो उनका कारोबार ठप हो जाएगा।

पूर्व विधायक सीएम सैनी से मिलेंगी

हिसार के विधायक और कैबिनेट मंत्री डॉ. कमल गुप्ता ने फैसला लिया है कि वह हिसार बस स्टैंड को शहर से बाहर शिफ्ट करेंगे। इसके लिए प्रस्ताव और जमीन दोनों तैयार हो चुकी है, लेकिन इस फैसले से व्यापारी नाखुश हैं। इस मामले को लेकर व्यापारियों ने विरोध शुरू कर दिया है। इसको लेकर 25 से ज्यादा मार्केट एसोसिएशन का समूह हिसार की पूर्व विधायक सावित्री जिंदल से मिला।

व्यापारियों का कहना है कि अगर बस स्टैंड को बाहर शिफ्ट कर दिया जाएगा, तो उनका कारोबार बर्बाद हो जाएगा। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, भाजपा पार्षद भी इस फैसले के खिलाफ हैं। इस मामले में सावित्री जिंदल ने कहा है कि वह मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी से मिलकर इस प्रोजेक्ट को रद्द करवाएंगी।

व्यापारियों ने कहा है कि हिसार बस स्टैंड शहर के सुविधाजनक स्थान पर है। लोग बाजार से खरीददारी करके आसानी से वापस जा सकते हैं। इसके अलावा स्वास्थ्य और शिक्षा की सेवाएं नजदीक हैं और यह बाजार से जुड़ा है। लोगों का यह भी कहना है कि बस स्टैंड सही जगह पर है।

अगली बैठक 24 जुलाई को 

इस मामले में व्यापारियों का कहना है कि नया बस स्टैंड एयरपोर्ट के पास 30 एकड़ जमीन पर बनने जा रहा है। इसमें काफी खर्च होगा। नया बस स्टैंड बन जाने पर लोगों को शहर आने के लिए ज्यादा खर्च करना पड़ेगा। इसके अलावा नागोरी गेट, तलाकी गेट और अन्य बाजारों से बस स्टैंड कनेक्ट है। इस मामले में पहली बैठक रविवार 21 जुलाई को हुई थी। फिलहाल इस मामले में अब एसोसिएशन अगली बैठक 24 जुलाई को करेगी।

5379487