Logo
हरियाणा के पानीपत में डाहर टोल के पास श्रद्धालुओं के ट्रैक्टर-ट्रॉली को पीछे से ट्रक ने टक्कर मार दी। हादसे में दो श्रद्धालुओं की मौत हो गई, जबकि 25 घायल हो गए। श्रद्धालु गांव शेरा से चुकलाना एकादशी पूजा के लिए जा रहे थे।

पानीपत। शेरा गांव से पैदल चुकलाना धाम पर एकादशी की पूजा करने जा रहे श्रद्धालुओं के ट्रैक्टर- ट्रॉली को डाहर टोल के पास पीछे से ट्रक ने टक्कर मार दी। जिससे घटना स्थल पर चीख पुकार मच गई तथा आसपास के लोगों ने घटना स्थल पर पहुंचकर पुलिस को सूचना देने के साथ घायलों को अस्पताल पहुंचाना शुरू कर दिया। हादसे में दो श्रद्धालुओं की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 25 घायलों में से पांच की हालत गंभीर बताई जा रही है। हादसे के बाद ट्रक चालक गाड़ी को मौके पर छोड़कर फरार हो गया। घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंचकर मामले की जांच शुरू कर दी है। 

आशु 10वीं का छात्र तो छत्तरपाल बाइक मैकेनिक

हादसे में अपनी जान गंवाने वाले आशु 10 कक्षा में पढ़ता था। परिवार में माता पिता के अलावा उसकी एक छोटी बहन है। छत्तरपाल पेशे से बाइक मैकेनिक था। जो हादसे के समय ट्रैक्टर चला रहा था। छत्तरपाल के परिवार में पत्नी के अलावा दो बेटे हैं।  
वहीं, मृतक छत्ररपाल पेशे से बाइक मिस्त्री था। जोकि हादसे के वक्त ट्रैक्टर भी चला रहा था। वह दो बेटों का पिता था। मृतक आशु 10वीं कक्षा का छात्र था। उसकी एक छोटी बहन है।

हर साल पूजा के लिए जाते हैं ग्रामीण

पानीपत के शेरा गांव से हर साल श्रद्धालु निर्जला एकादशी पर पूजा के लिए पैदल चुकलाना धाम जाते हैं। इस साल भी गांव से श्रद्धालु पैदल चुकलाना धाम जा रहे थे। श्रद्धालुओं अपने साथ ट्रैक्टर ट्रॉली लेकर चले थे, ताकि सफर के दौरान धकने पर विशेषकर महिलाओं व बच्चों को उसमें बिठाया जा सके। रात करीब 10 बजे जब श्रद्धालु नौल्था गांव के पास पहुंचे तो पीछे से ट्रक ने ट्रैक्टर ट्रॉली को टक्कर मार दी। जिससे 27 श्रद्धालु उसकी चपेट में आने से घायल हो गए। जिनमें से आशु व छत्तरपाल की मौके पर ही मौत हो गई। 25 घायलों में पांच की हालत भी गंभीर बताई जा रही है।

हादसे के बाद मची चीख पुकार

शेरा निवासी मृतक छत्तरपाल के बेटे दीपक ने बताया कि जैसे ही गांव से पूजा करने निकले ग्रामीण नौल्था गांव के पास पहुंचे तो ट्रक ने ट्रैक्टर- ट्रॉली को टक्कर मारी दी। घटना स्थल पर मची चीख पुकार सुनकर आसपास के लोग घटना स्थल पर पहुंचे और पुलिस को सूचना देकर घायलों को अस्पताल पहुंचाया। जहां चिकित्सकों ने छत्तरपाल (36) व आशु (16) को मृत घोषित कर दिया। जबकि 25 घायलों में से पांच की गंभीर हालत को देखते हुए हायर सेंटर रेफर कर दिया। चुकलाना थाम पर पूजा के लिए हर साल श्रद्धालु गांव से पैदल ही जाते हैं।

यह हुए घायल 

हादसे में घायल हुए श्रद्धालुओं में आकाश, राजेश, रूपा, अजय, वंश, दक्ष, अजीत, शुभम, अमन, अशोक, चिंटू, काजल, बिमला, अमन, साजन, सागर, मन्नु, अशोक, अनमोल, मिनाक्षी व सूरजभान घायल हुए है। 
 

5379487