Logo
करनाल में मंगलवार की सुबह एक मालगाड़ी के पहिए ट्रैक से उतर गए। इस हादसे में सात कंटेनर रेलवे ट्रैक पर गिर गए। इसकी वजह से यहां से गुजरने वाली कई ट्रेन प्रभावित हुई है।

Karnal Train Accident: हरियाणा के करनाल में मंगलवार की सुबह एक मालगाड़ी के पहिए ट्रैक से उतर गए। जिसकी वजह से सात कंटेनर ट्रैक पर गिर गए। इनमें से एक कंटेनर ओएचई पिलर से जा टकराया। इससे ओएचई लाइन टूट गई और रेलवे ट्रैक बाधित हो गया है। घटना के बाद से यहां से गुजरने वाली कई ट्रेन प्रभावित है। ऐसे में रेलवे स्टेशन पर पहुंचे यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। 
जानकारी के मुताबिक, यह घटना करनाल के तरावड़ी रेलवे स्टेशन की है। यहां सुबह चार बजे अंबाला से दिल्ली की ओर जाने वाली रन थ्रू मालगाड़ी गुजर रही थी। यह मालगाड़ी खाली कंटेनरों से भरी हुई थी। मालगाड़ी के पिछली चार बोगी के पहिए अचानक ट्रैक से उतर गए। कहा जा रहा है कि मालगाड़ी की रफ्तार इतनी तेज थी कि ट्रैक से पहिए उतरने के बाद भी करीब डेढ़ किलोमीटर दूर जाकर रूकी। जिसकी वजह से रेलवे ट्रैक प्रभावित हुआ। सूचना पर तुरंत करनाल जीआरपी और आरपीएफ की टीम में मौके पर पहुंची और जांच शुरू की। 

दोनों ट्रैक पर ट्रेनों की आवाजाही बंद
बताया जा रहा है कि रेलवे प्रशासन ने ट्रैक से कंटेनरों को हटाने के लिए तुरंत एक हाइड्रा मंगवाई। जिसकी मदद से कंटेनरों को हटाया गया। इसके बाद ओएचई लाइन को दुरुस्त करने का काम शुरू किया गया। अभी, रेलवे के दोनों ट्रैक पर ट्रेनों की आवाजाही बंद की है।

कई ट्रेनों के रूट हुए डायवर्ट 
रेलवे अधिकारियों का कहना है कि इस रूट से आने वाली कई ट्रेनों के रूट को डायवर्ट कर दिया गया है। अभी ट्रेनों को जाखल रूट से भेजा जा रहा है। कई ट्रेनें मेरठ रूट पर भी डायवर्ट की गई है। 

यात्रियों को पकड़नी पड़ी बस 
बता दें कि तरावड़ी रेलवे स्टेशन से रोजाना सैंकड़ों यात्री दिल्ली और अंबाला जाते है। रोजाना की तरह यात्री आज सुबह भी रेलवे स्टेशन पर पहुंचे। लेकिन, रेलवे ट्रैक प्रभावित होने की वजह से ट्रेन नहीं आई। जिसकी वजह से यात्रियों को बस का सहारा लेना पड़ा।  

5379487