Logo
Ambala News: अंबाला कैंट में रेलवे यार्ड के पास हादसा हो गया। छह घंटे के अंतराल में दाे वैगन पटरी से उतर गईं। सकते में आए आला अधिकारियों ने तुरंत जांच के आदेश दे दिए हैं।

Ambala News: अंबाला कैंट रेलवे स्टेशन पर आज छह घंटे के अंतराल में दो हादसे हो गए। पहला हादसा सुबह करीब 5 बजे हुआ, जहां एनएमजी ट्रेन की दो वैगन पटरी से उतर गए। इसके करीब छह घंटे बाद एनएमजी ट्रेन की दोनों वैगन फिर से बेपटरी हो गए। छह घंटे की अंतराल में दो हादसे होने से रेलवे अधिकारी सकते में आ गए। बहरहाल, इस हादसे में किसी के हताहत होने या ट्रेनों के संचालन पर असर नहीं पड़ा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रेलवे अधिकारियों ने हादसों की जानकारी देते हुए बताया कि आज सुबह 5.10 बजे दिल्ली से एनएमजी ट्रेन रेलवे यार्ड में आई थी। उस समय एनएमजी (न्यू मॉडिफाइड गुड्स) ट्रेन के दो वैगन पटरी से उतर गए। अधिकारियों ने बताया कि यह हादसा तब हुआ, जब रेलवे ट्रैक को बदला जा रहा था। इस हादसे के बाद दिल्ली-अंबाला लाइन को एक घंटे के लिए बंद कर दिया गया था। लेकिन, इसका असर यहां से गुजरने वाली ट्रेनों पर नहीं पड़ा क्योंकि इस समय इस लाइन पर अधिक ट्रेनों की आवाजाही नहीं थी। 

दूसरा हादसा 11 बजे के आसपास हुआ

अधिकारियों ने बताया कि इसी लाइन पर दोबारा से एनएमजी ट्रेन की वैगन दोबारा से पटरी से उतर गई। यह ट्रेन रेलवे यार्ड को अनलोडिंग करने के लिए जा रही थी। यह एनएमजी वैगन बाइक, कार और अन्य सामान ढोने के लिए डिजाइन किया है। अधिकारियों का कहना है कि इंजन के पीछे लगा वैगन पटरी से उतरने के कारण वक्त रहते ब्रेक लगा दी गई। छह घंटे में दो हादसा होना गंभीर बात है, लिहाजा मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं।  

जांच कमेटी सौंपेगी हादसे की रिपोर्ट

रेलवे ने जांच कमेटी को हादसे की जांच कर रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया है। जांच में पता लगाया जाएगा कि यह हादसा टेक्निकल खराबी के चलते हुआ है या फिर मानवीय भूल इस हादसे की वजह बनी है। बहरहाल, लाइन को पूरी तरह से क्लियर कर दिया गया है। तीन स्तरीय जांच की रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई तय की जाएगी।  

5379487