Logo
Inderjit Singh Rao News: आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर हरियाणा में बीजेपी नेता अभी से चुनाव की तैयारी में जुट गए हैं। इस बीच केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ा ऐलान कर दिया है।

Inderjit Singh Rao News: आगामी लोकसभा चुनाव के लिए हरियाणा में सभी दल तैयारियों में जुट गए हैं। सभी दलों के आलाकमान प्रदेश की सभी लोकसभा सीटों पर जीतने वाले उम्मीदवार की तलाश शुरु कर दिए हैं। लोकसभा चुनाव के लिए हरियाणा में बीजेपी के नेता भी ताल ठोंकने का दावा करने लगे हैं। इस बीच केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने बड़ा ऐलान कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्होंने कहा कि वे लोकसभा चुनाव ही लड़ेंगे। उन्होंने विधानसभा चुनाव लड़ने की सभी अटकलों को खारिज कर दिया। इंद्रजीत राव ने कहा कि ये गलत जानकारी है कि मैं विधानसभा का चुनाव लडूंगा। उन्होंने कहा कि पार्टी टिकट देगी तो मैं लोकसभा का चुनाव लड़ूंगा।

इंद्रजीत राव की बेटी लड़ सकती हैं विधानसभा का चुनाव

बता दें कि हरियाणा में ये साल काफी अहम हैं। लोकसभा चुनाव के ठीक बाद विधानसभा का चुनाव होना है। ऐसे में चर्चा चल रही है कि इस बार गुरुग्राम से मौजूदा सांसद और केंद्र सरकार में राज्यमंत्री इंद्रजीत राव लोकसभा का चुनाव नहीं लड़ेंगे और विधानसभा में ताल ठोकेंगे। लेकिन इंद्रजीत राव के इस बयान ने सभी अटकलों और चर्चा पर विराम लगा दिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक उनकी बेटी आरती राव विधानसभा चुनाव लड़ सकती है।

सुधा यादव भी लड़ सकती हैं चुनाव

बता दें कि इंद्रजीत राव की गिनती हरियाणा के दिग्गज नेताओं में होती है। उनके इस बयान के बाद ये चर्चा शुरु हो गई है कि आखिर बीजेपी उन्हें किस सीट से लोकसभा चुनाव लड़ाएगी, यह सस्पेंस बन गया है। हालांकि राव इंद्रजीत सिंह गुरुग्राम सीट पर बीजेपी की टिकट के सबसे मजबूत दावेदार है। लेकिन मुश्किल ये है कि गुरुग्राम सीट पर ही बीजेपी संसदीय बोर्ड की सदस्य डा. सुधा यादव भी इस बार सक्रिय है। सुधा यादव को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का करीबी माना जाता है। ऐसे में माना जा रहा है कि अगर सुधा यादव चुनाव लड़ेंगी तो इंद्रजीत राव को किसी दूसरी सीट से टिकट दिया जा सकता है। 

ये भी पढ़ें:- Chandigarh Mayor Election को लेकर सीएम खट्टर का AAP-कांग्रेस पर तंज, बोले- नाच ना जाने आंगन टेढ़ा

राव इंद्रजीत को इस सीट से मिल सकता है मौका 

बताते चलें कि राव इंद्रजीत सिंह इसी गुरुग्राम लोकसभा सीट से लगातार 3 बार से सांसद है। इनमें दो बार (2014-2019) में बीजेपी और 2009 में कांग्रेस की टिकट पर सांसद बने। गुरुग्राम लोकसभा सीट 2009 में ही अस्तित्व में आई थी और पहली बार इस सीट पर राव इंद्रजीत सिंह ने पहली बार जीत दर्ज की थी। इससे पहले गुरुग्राम जिला महेंद्रगढ़ लोकसभा क्षेत्र के अधीन आता था। राव इंद्रजीत सिंह महेंद्रगढ़ सीट से भी 2 बार सांसद रहे है। महेंद्रगढ़ सीट के अधीन आने वाले दो जिलों गुरुग्राम और रेवाड़ी को तोड़कर इसमें भिवानी-दादरी को मिलाने के बाद इसे भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा क्षेत्र बनाया गया। कयास ये भी लगाए जा रहे हैं कि इस बार राव इंद्रजीत सिंह को बीजेपी भिवानी-महेंद्रगढ़ सीट से भी लड़ा सकती है। 

5379487