Logo
हरियाणा के सोनीपत में ब्लॉक समिति सदस्य का पति अधिकारियों पर काम न करने का आरोप लगाते हुए हाथ में तिरंगा लेकर मोबाइल टावर पर चढ़ गया। सूचना पाकर पुलिस व डीडीपीओ मौके पर पहुंचे और आश्वसन देकर युवक को नीचे उतारा।

Sonipat: गांव मुकीमपुर में ब्लॉक समिति सदस्य का पति हाथ में तिरंगा लेकर मोबाइल टावर पर चढ़ गया। युवक ने गांव में ओवरफ्लो जोहड़, गलियों में भरे पानी, बदहाल पार्क व निकासी को नाले का निर्माण नहीं करने का आरोप लगाते हुए समस्या के समाधान के बाद ही नीचे उतरने की बात कही। जिसके बाद से हडकंप मच गया। पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी आनन-फानन में गांव में पहुंचे और युवक को समझाने का प्रयास किया। साथ ही जल्द समस्या का समाधान किए जाने का आश्वासन दिया। युवक साढ़े चार घंटे बाद टावर से नीचे उतरा। उधर, मामले में पुलिस ने युवक के खिलाफ आत्महत्या की कोशिश करने की धमकी देने का मुकदमा दर्ज कर लिया।

गांव में विकास कार्य न करवाने का अधिकारियों पर लगाया आरोप

गांव मुकीमपुर निवासी राजेश वार्ड नंबर-22 की ब्लॉक समिति सदस्य प्रवीन देवी के पति हैं। राजेश कुमार गांव में विकास कार्य नहीं कराए जाने का आरोप लगाते हुए वीरवार सुबह छह बजे हाथ में तिरंगा झंडा लेकर मोबाइल टावर पर चढ़ गए। राजेश ने कहा कि गांव में विकास कार्य नहीं हो रहे। गांव में जोहड़ ओवरफ्लो है, जिसका दूषित पानी गलियों में फैला हुआ है। गांव में पार्क ही हालत दयनीय है और निकासी को नाले का निर्माण नहीं हो पा रहा। मामले का पता लगते ही मौके पर ग्रामीण एकत्रित हो गए। सूचना मिलते ही बहालगढ़ थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची। राजेश को नीचे उतारने का प्रयास किया, लेकिन वह डीसी को बुलाने व लिखित आश्वासन मिलने की बात कहने लगे। डीडीपीओ जितेंद्र कुमार मौके पर पहुंचे और राजेश से बात की, जिसके बाद वह नीचे उतरने को तैयार हुआ।

पत्र लिखे, नहीं मिला समाधान

ब्लॉक समिति सदस्य प्रवीन देवी ने बताया कि उनके गांव में जोहड़ का काम नहीं हो रहा। ओवरफ्लो होने से गलियों में पानी भर रहा है। सीएम विंडो, मंत्री से लेकर डीसी और अन्य प्रशासनिक अधिकारियों को पत्र लिख चुके हैं। ओवरफ्लो जोहड़ का पानी खेतों में भी चला जाता है। गांव के सरपंच भी काम नहीं कर रहे। ऐसे में वह परेशान है।

जोहड़ के पानी से गुजरती हैं बेटियां

राजेश कुमार ने बताया कि अधिकारियों से बात कर करके थक चुके हैं। जोहड़ का पानी गली में भरने से बच्चे स्कूल नहीं जा पाते। गांव की बेटियां पड़ोस के गांव के स्कूल में जाती है। इसी मार्ग से गुजरना पड़ता है। पानी भरा होने के कारण दिक्कत होती है। राजेश ने कहा कि बजट होने के बावजूद काम नहीं हो रहे है। ब्लॉक समिति में ही 25 लाख रुपए का बजट पड़ा है। ग्रामीण टोकते थे तो टावर पर चढ़ प्रदर्शन का रास्ता अपनाना पड़ा।

दे रहा था धमकी, दर्ज किया आत्महत्या की कोशिश का केस

गांव मुकीमपुर के ग्रामीण राजेश के टावर पर चढ़ने के मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। एसआई सुभाष ने बताया कि उन्हें सूचना मिली कि गांव मुकिमपुर में राजेश नाम का व्यक्ति मोबाइल टावर पर चढ़ा हुआ है। सूचना के बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंची। साथ में क्षेत्र के डीडीपीओ जितेंद्र भी पहुंचे। उन्होंने व पुलिस की तरफ से बार-बार राजेश को नीचे उतरने की अपील की। लेकिन राजेश बार-बार गांव में पानी निकासी को लेकर अपनी जीवन लीला समाप्त करने की धमकी देता रहा। काफी देर बाद डीडीपीओ की अपील व उसकी मांग पूरी करने के आश्वासन पर राजेश टावर से नीचे उतरकर आया। नीचे उतरने के बाद उसने कहा कि अगर भविष्य में समस्या का समाधान नहीं हुआ तो वह अपनी जीवन लीला समाप्त कर लेगा। पुलिस ने इस संबंध में आरोपित के खिलाफ केस दर्ज किया है।

5379487