Logo
Vegetable Prices Increased in Haryana: हरियाणा में सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं। कहा जा रहा है कि बारिश की वजह से टमाटर के सप्लाई में कमी आई है, जिसके चलते उनके दाम 80 से 90 रुपये किलो हो गए हैं।

Vegetable Prices Increased in Haryana: देश को कई राज्यों में बारिश के चलते सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं। ऐसा ही महंगाई हरियाणा में भी देखने को मिल रहा है। जहां एक सप्ताह पहले 20 रुपये किलो बिक रहे टमाटर बिक रहे थे, वहीं अब उनके दाम 80-90 रुपये प्रति किलो हो गए हैं। यही नहीं हरी सब्जियां जैसे-  भिंडी, गोभी, घिया, आलू , प्याज और अन्य सब्जियों के दामों में भी 50 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी हुई है। इसके अलावा फलों के दामों में भी इजाफा देखने को मिल रहा है।

टमाटर की सप्लाई में होती है कमी

राज्य के सब्जी मंडी विक्रेताओं के अनुसार, आने वाले 20 दिनों में टमाटर और अन्य सब्जियों के दाम में कोई कमी नहीं आएगी। विक्रेताओं का कहना है कि राज्य में ज्यादातर टमाटर महाराष्ट्र से आता है, जो हरियाणा से काफी दूर है। हर साल बारिश के मौसम में बाहर से आने वाले टमाटर की सप्लाई बंद हो जाती है, या फिर टमाटर की सप्लाई बहुत कम मात्रा में होती है। इस लिए खासकर टमाटर के दामों में इजाफा हुआ है।

बारिश के चलते सब्जियां हुई खराब

वहीं, रेवाड़ी के नई सब्जी मंडी के विक्रेता ने बताया कि यहां पर कुछ दिन पहले टमाटर के दाम 15 से 20 रुपये किलो थे, इसके बाद गर्मी के कारण 30 रुपये किलो बिकने लगे थे। अब बारिश के चलते इसकी कीमत 80 से 90 रुपये किलो हो गई है। उन्होंने बताया की राज्य में हो रहे लगातार बारिश के कारण सब्जियां खराब हो गई, जिससे सप्लाई कम होने के चलते कीमतों में इजाफा देखने को मिल रहा है।

प्याज के दाम में बढ़ोतरी तय

इसी तरह अन्य विक्रेताओं ने बताया कि जो आलू एक सप्ताह पहले 10 रुपए किलो मिल रहा था, अब थोक में 35 से 40 रुपये किलो और प्याज जो 20 से 25 रुपये किलो मिल रहा था, अब 70 रुपये किलो तक पहुंच गया है। उन्होंने आगे कहा कि अगर राज्य में और अधिक बारिश हुई तो प्याज के दाम और भी बढ़ सकते हैं। इसी तरह गोभी, भिंडी, लौकी, तोरई, मटर, बीन्स जैसी अन्य सब्जियों के दाम में भी काफी उछाल देखने को मिल रहा है।

Also Read: यमुनानगर में स्कूल पर जड़ा ताला, शिक्षकों की कमी से परेशान विद्यार्थियों का फुट गुस्सा 

वहीं, दिल्ली एनसीआर में टमाटर के दाम 100 रुपये किलो पहुंच चुके हैं। कहा जा रहा है कि आने वाले समय में इसमें और इजाफा होने की संभावना है। इसके साथ ही एनसीआर में अन्य सब्जियों के दामों में बढ़ोतरी हुई है। कहा जा रहा है कि अगर यहां और अधिक बारिश हुई तो सब्जियों के दामों में उछाल आ सकता है। 

5379487