Logo
हरियाणा में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें कुछ लोग कुत्तों को डंडों से पीट रहे हैं। वीडियो बहादुरगढ़ के धर्मपुरा का बताया जा रहा है। पशु प्रेमियों ने इसकी शिकायत पुलिस को दी। पुलिस मामले में जांच कर रही है।

Bahadurgarh: शहर में पशुओं के साथ क्रूरतापूर्ण व्यवहार करने का मामला सामने आया। घटनाक्रम से संबंधित एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। वीडियो में कुछ लोग कुत्तों को डंडे से पीटते नजर आ रहे हैं। इस घटना से जीव प्रेमी आहत हैं। जीव प्रेमियों ने इकट्ठे होकर नाराजगी जताई और आरोपी के खिलाफ सिटी थाने में शिकायत देकर सख्त कार्रवाई की मांग की। देर शाम तक इस संबंध में एफआईआर दर्ज नहीं हो सकी, लेकिन पुलिस ने मामले में उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया।

बहादुरगढ़ के धर्मपुरा का बताया जा रहा वीडियो

पशु क्रूरता का यह वीडियो बहादुरगढ़ के धर्मपुरा का बताया जा रहा है और यह घटनाक्रम शुक्रवार को घटित हुआ। सीसीटीवी फुटेज में साफ तौर पर एक बुजुर्ग व्यक्ति व उसके अन्य परिजन हाथ में डंडे लेकर कुत्तों के पीछे भागते दिखाई दे रहे हैं। कुत्तों को बेरहमी से पीटा गया। वीडियो में बुजुर्ग कहता दिखाई दे रहा है कि कुत्ते ने उसके पौते को काट लिया, वह इस गली में किसी कुत्ते को नहीं छोड़ेंगे। कुछ लोगों ने रोकने की भी कोशिश की, लेकिन वे नहीं मानें। उधर, जैसे ही यह सूचना इलाके के जीव प्रेमियों तक पहुंची तो उनमें रोष पनप गया। जीव प्रेमी इकट्ठे हुए और धर्मपुरा में जाकर घायल कुत्ते को संभाला। इसके बाद शनिवार को कई जीव प्रेमी थाने में पहुंचे और आरोपियों के खिलाफ शिकायत दी।

कुत्तों के साथ किया बर्बरतापूर्ण व्यवहार

जीव प्रेमियों ने कहा कि आरोपियों ने कुत्तों के साथ बेहद बर्बतापूर्ण बर्ताव किया है। उन्हें जानकारी मिली कि एक कुत्ते को मारकर कहीं गायब कर दिया गया है। जबकि दूसरे कुत्ते की हालत गंभीर है। उसे कई जगह फ्रेक्चर है। बेसहारा जीवों के साथ इस तरह व्यवहार बेहद शर्मसार करने वाला है। इसके बारे पुलिस को शिकायत दे दी है। पुलिस अधीक्षक को भी मामले से अवगत कराया है। उम्मीद है कि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। वहीं, सिटी थाने के कार्यवाहक प्रभारी एसआई विनोद कुमार ने बताया कि कुछ जीव ने पशुक्रूरता संबंधित एक मामले की शिकायत दी है। वीडियो फुटेज के जरिए आरोपियों की पहचान के प्रयास किए जा रहे हैं। मामले में उचित कार्रवाई की जाएगी।

5379487