Logo
हरियाणा के सोनीपत में बिजली निगम कार्यालय में लोगों ने एसडीओ व जेई पर गंभीर आरोप लगाए। साथ ही एसई को भी जमकर सुनाई। एसई ने तुरंत जेई को निलंबित कर दिया, जबकि एसडीओ पर कार्यवाही के लिए उच्च अधिकारियों को पत्र भेज दिया।

Sonipat: बिजली निगम के एसई कार्यालय में मंगलवार को बवाल खड़ा हो गया। बिजली किल्लत से परेशान गुड़मंडी क्षेत्र के लोग एसई के समक्ष अपनी शिकायत लेकर पहुंचे। इसी दौरान लोगों ने एसडीओ और जेई पर दुर्व्यवहार करने के आरोप लगाते हुए हंगामा किया। इसी दौरान निगम पार्षद के भाई ने कह दिया कि तुम लोगों को जूते मारने की जरूरत है तो एसडीओ और जेई भड़क गए। माहौल गर्म हुआ और हाथापाई तक पहुंचने वाला था कि मौके पर मौजूद मौजीज लोगों ने जिम्मेदारी संभाली। हालांकि इस दौरान किसी ने एसई पर रिमोट फेंक कर मारा, ये तो गनीमत रही कि एसई बाल-बाल बच गए। इसके बाद मौके पर पुलिस बुलाई और एसडीओ व जेई के खिलाफ लिखित में शिकायत दी गई। एसई ने जेई को तुरंत निलंबित करने के आदेश जारी कर दिए।

समय पर बिजली आपूर्ति न करने का निगम पर लगाया आरोप

जानकारी अनुसार बिजली किल्लत से परेशान मंडी क्षेत्र के लोग मंगलवार को सर्कल कार्यालय में अधीक्षण अभियंता को शिकायत देने गए। निगम पार्षद अतुल जैन ने कहा कि बिजली निगम समय पर बिजली आपूर्ति नहीं कर रहा। ओवरलोडिंग की वजह से लोगों को बिजली किल्लत का सामना करना पड़ रहा है। बिजली न आने से कॉलोनियों में पानी आपूर्ति नहीं हो रही। सबसे ज्यादा समस्या वार्ड नंबर 15, 16, 17 में बनी हुई है। इस पर अधीक्षण अभियंता ने उपमंडल अभियंता विक्की गहलावत व कनिष्ठ अभियंता सुखबीर सिंह को मौके पर बुलाया। लोगों ने एसडीओ व जेई की कार्यशैली पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि ये लोग फोन नहीं उठाते और लाइनमैन पैसे लेकर काम करते हैं। इसी को लेकर आपस में खींचतान हो गई।

एसई पर फेंक दिया रिमोट, बाल-बाल बचे

हंगामे के दौरान भीड़ में से किसी ने एसई जीआर तंवर पर रिमोट फेंक दिया। इस पर एसई बाल-बाल बच गए। जब लोगों और अधिकारियों के बीच गहमा-गहमी हो रही थी, इसी दौरान यह वारदात हुई। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार रिमोट अगर एसई को लगता तो वे चोटिल हो सकते थे। वहीं दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर जमकर आरोप लगाते हुए बाहर निकल कर देख लेने की धमकी भी दी।

जेई सस्पेंड, एसडीओ के खिलाफ कार्रवाई को पत्र

एसई जीआर तंवर ने दोनों अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने का आश्वासन देकर ग्रामीणों को शांत किया। जिला व्यापार मंडल के प्रधान संजय सिंगला ने डायल 112 टीम को फोन करके पुलिस बुलाई और काम न करने के बजाय अधिकारियों पर धमकी देने का आरोप लगाया। उन्होंने अधिकारियों के खिलाफ पुलिस व एसई को भी शिकायत दी। कालूपुर के रहने वाले वेद सिंह ने जेई पर अभद्रता करने का आरोप लगाया और मामले की शिकायत दी। इसके अलावा निगम पार्षद अतुल जैन ने भी एसई को लिखित में शिकायत दी। शिकायत मिलने के बाद तुरंत कार्रवाई करते हुए एसई ने जेई सुखबीर सिंह को निलंबित कर दिया। वहीं उन्होंने मुख्य अभियंता से फोन करने के बाद एसडीओ के खिलाफ कार्रवाई के लिए पत्र लिखा।

ड्यूटी में लापरवाही करने पर जेई को किया निलंबित

बिजली निगम के एसई जीआर तंवर ने कहा कि मंडी क्षेत्र के लोग बिजली समस्या का समाधान कराने के लिए कार्यालय में आए थे। इस दौरान एसडीओ व जेई को भी बुलाया। मामले को लेकर एसडीओ व जेई ने शिकायत लेकर पहुंचे लोगों व उनके साथ बदतमीजी की। बिजली शिकायतों का निपटारा न करने के मामले में जेई सुखबीर सिंह को निलंबित कर दिया और एसडीओ विक्की गहलावत के खिलाफ कार्रवाई करने को लेकर मुख्यालय लिखा गया है।

5379487