Logo
रेसलर विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया आज कांग्रेस में शामिल हो चुके हैं। अब वे आने वाला विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। जानिये इनके पास कितनी संपत्ति...

Vinesh Phogat Resign From Railway: भारतीय महिला रेसलर विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया कांग्रेस में शामिल हो चुके हैं। अब वे आने वाले विधानसभा चुनाव की सियासी पिच पर बीजेपी के खिलाफ बड़ा दांव खेलने को तैयार हैं। ये दोनों खिलाड़ी राजनीति में बीजेपी को टक्कर दे पाएगी या नहीं, इसके लिए 8 अक्टूबर का इंतजार करना होगा। बहरहाल, अब इन दोनों खिलाड़ियों की सालाना कमाई के बारे में बताते हैं।  

विनेश फोगाट की नेट वर्थ कितनी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रेसलर विनेश फोगाट के पास कुल संपत्ति 36.5 करोड़ रुपये का है। खेल मंत्रालय की ओर से उन्हें हर महीने 50 हजार रुपये मिलते हैं। इसके अलावा वह रेलवे में ओएसडी पद पर जॉब करती थी, जहां से उन्होंने आज इस्तीफा दे दिया है। वह दो बड़ी कंपनियां बेसलाइन वेंचर्स और कॉर्नरस्टोन स्पोर्ट की ब्रांड एंबेसडर भी हैं, जहां से वह मोटी कमाई करती है। उनके पास हरियाणा में एक विला है। वह कारों की भी काफी शौकीन हैं। उनके पास 3 कारे हैं, जिनमें टोयोटा फॉर्च्यूनर 35 लाख की, टोयोटा इनोवा 28 लाख की और मर्सिडीज GLE 1.8 करोड़ रुपये की है।

बजरंग पूनिया की नेट वर्थ कितनी

बजरंग पूनिया के पास भी करोड़ों रुपये की संपत्ति है, लेकिन उनके पास विनेश फोगाट जितनी संपत्ति नहीं है। बजरंग पूनिया के पास करीब 15 करोड़ की संपत्ति हैं, उनकी कमाई का मोटा हिस्सा रेसलिंग से ही आता है। वह हर साल कराबी 2.5 करोड़ रुपये कमाते हैं। 2021 ओलंपिक में बजरंग ने टोक्यो में मेडल जीता था, इसके बाद उनकी कमाई में काफी इजाफा हुआ। मेडल जितने के बाद स्पोर्ट्स ऑथोरिटी ऑफ इंडिया और रेसलिंग फेडरेशन की ओर से भी उन्हें करोड़ों रुपये ईनाम के तौर पर दिए गए थे।

रेलवे से दिया इस्तीफा 

कांग्रेस में शामिल होने से पहले विनेश फोगाट ने रेलवे से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने भारतीय रेलवे का धन्यवाद करते हुए कहा कि रेलवे परिवार का हमेशा आभारी रहूंगी। रेलवे में सेवा देना जीवन का यादगार समय रहा। 

विनेश और बजरंग पुनिया कांग्रेस से लड़ेंगे चुनाव

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया हाल में कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मिले थे, जिसके बाद से पक्का हो गया था कि ये दोनों कांग्रेस में शामिल होंगे। हालांकि सीटों को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं थी कि कहां से किसे चुनाव मैदान में उतारा जाएगा। अब कांग्रेस में शामिल होने के बाद इस सवाल का भी जल्द जवाब सामने आ जाएगा। 

ये भी पढ़ें:- Haryana Polls 2024: विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया कांग्रेस से विधानसभा चुनाव लड़ेंगे,इन सीटों पर बीजेपी को देंगे चुनौती

ये भी पढ़ें:- विनेश को अनिल विज की नसीहत: बोले- कांग्रेस की बेटी बनने में कोई ऐतराज नहीं, लेकिन चुनाव और खेल के मैदान में बड़ा अंतर

5379487