Logo
हरियाणा विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस ने विनेश फोगाट से लेकर बजरंग पूनिया तक के टिकट पक्के कर दिए है। इन पर कांग्रेस हाईकमान की मुहर लगना बाकी है।

Haryana Assembly Election: हरियाणा विधानसभा चुनावों को लेकर कांग्रेस कोई गलती नहीं करना चाहती है। ये ही वजह है कि अभी तक उम्मीदवारों की लिस्ट भी जारी नहीं की गई है। हालांकि, कुछ कैंडिडेट्स के नामों पर कांग्रेस लगा चुकी हैं। आइए जानते हैं कि हरियाणा कांग्रेस में किन दिग्गजों की विधानसभा सीट पक्की हो गई है। 

खबरों की मानें, तो कांग्रेस भारतीय पहलवान विनेश फोगाट से लगातार संपर्क किया है और उनसे पूछा जा रहा है कि वह किस सीट से विधानसभा चुनाव लड़ना चाहती हैं। कहा जा रहा है कि कांग्रेस ने उन्हें दो सीटों में से किसी एक का विकल्प चुनने के लिए कहा है। पहली सीट है बधरा और दूसरी सीट है दादरी विधानसभा। दरअसल, ये दोनों विधानसभा सीटें चरखी दादरी में ही आती हैं। इसमें से दादरी सीट पर बबीता फोगाट बीजेपी के टिकट पर 2019 में चुनाव लड़ चुकी हैं। हालांकि, वह हार गई थीं।

कहा जा रहा है कि अगर विनेश यहां से चुनाव लड़ती हैं तो फिर इस सीट पर दो बहनों के बीच मुकाबला देखने को मिलेगा। हालांकि, कांग्रेस ने विनेश फोगाट को खुली छूट दी है कि जिस सीट पर भी कहेंगी, उन्हें उसी सीट से टिकट मिल जाएगा। 

खबरों की मानें, तो पहलवान बजरंग पूनिया ने कांग्रेस से बादली विधानसभा सीट मांगी है। इस विधानसभा सीट पर सीटिंग MLA कुलदीप वत्स को टिकट फाइनल कर दिया है। खबरों की मानें तो, कुलदीप ब्राह्मण नेता हैं। ऐसे में कांग्रेस हाईकमान कुलदीप का टिकट काटकर ब्राह्मणों को नाराज नहीं करना चाहती है। इसलिए बजरंग को बहादुरगढ़ और भिवानी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने का ऑप्शन दिया है। अब देखना ये होगा कि बजरंग पुनिया किस विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। 

इन दिग्गजों के नाम है फाइनल 

-खबरों की मानें, तो उचाना कलां से पूर्व बीजेपी सांसद बृजेंद्र सिंह का नाम फाइनल है।

-वहीं भूपेंद्र सिंह हुड्डा का गढ़ी सांपला-किलोई से टिकट फाइनल बताया जा रहा है। 

-लालू यादव के दामाद चिरंजीव राव का रेवाड़ी विधानसभा से लगभग फाइनल है। 

-आफताब अहमद का नूंह विधानसभा से टिकट फाइनल बताया जा रहा है। 

-भारत भूषण बत्रा का रोहतक से टिकट फाइनल हो चुका है।

-कुल मिलाकर कांग्रेस 22 सीटिंग विधायकों को फिर से टिकट देने जा रही है। 

भूपेंद्र सिंह हुड्डा को कांग्रेस ने छोड़ा फ्री हैंड

कहा जा रहा है कि इस बार कांग्रेस हाईकमान ने  भूपेंद्र सिंह हुड्डा को फ्री हैंड कर दिया है। खबरों की मानें, तो गठबंधन को लेकर भी कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने भूपेंद्र हुड्डा को काफी हद तक छूट दी हुई है। अब ये देखने वाली बात है कि आप के साथ कांग्रेस का गठबंधन हो पाता है या नहीं। इसके अलावा ऐसे कैंडिडेट को खोजा जा रहा है, जो पार्टी को जीत दिला सके।  

 

CH Govt hbm ad
5379487