Logo
Water Crisis in Hisar: हिसार में बढ़ती गर्मी के साथ पेयजल संकट भी बढ़ता जा रहा है। जिसे लेकर लोगों में काफी गुस्सा देखने को मिल रहा है, जिसके चलते उन्होंने प्रदर्शन करने की धमकी दी है।

Water Crisis in Hisar: हरियाणा में जहां एक तरफ एक फिर से हीटवेव की संभावना बताई जा रही है, वहीं दूसरी तरफ हिसार गांव खरड़ अलीपुर में लोगों को पेय जल संकट का सामना करना पड़ रहा है। यहां पर लोगों को पीने और अन्य कामों के लिए दूर से पानी ढ़ोकर लाना पड़ रहा है।

सबसे अधिक महिलाएं और युवतियां  इस जल संकट से परेशान हैं, क्योंकी उन्हें ही घर के के लिए दूर-दूर से पानी लाना पड़ रहा है।  इसके साथ ही गांव के बाहर लगे हैंडपंपों पर भी पानी के लिए ग्रामीणों की भीड़ लगी रहती हैं। इस चलते परेशान ग्रामीणों ने पंप हाऊस पर प्रदर्शन की भी धमकी दी है।

कर्मचारी कर रहे अपनी मनमानी

भारतीय किसान यूनियन (BKU) के जिला अध्यक्ष कुलदीप खरड़ और ग्रामीणों का कहना है कि  गांव खरड़ अलीपुर में एक सप्ताह से वाटर सप्लाई बंद है। पब्लिक हेल्थ के कर्मचारी अपनी मनमानी करते हैं और ग्रामीण पीने तक के पानी के लिए तरस रहे हैं। इस समस्या को लेकर प्रशासन भी वॉटर सप्लाई के लिए कोई कदम नहीं उठा रहे हैं।

महिलाएं ढाई किलोमीटर दूर से लाती हैं पानी

वहीं, गांव की महिलाओं ने बताया कि इस चिलचिलाती धूप में वह एक सप्ताह से पीने का पानी गांव से लगभग ढाई किलोमीटर दूर से लेकर रोज आती हैं। प्रशासन उनकी समस्या का समाधान नहीं कर रहा है। गर्मी के मौसम में पीने के पानी का इंतजाम करने के लिए वह मटके और टोकनी लेकर पानी लाने पर मजबूर हो गई है।

Also Read: दिल्ली जल संकट, हरियाणा पर लगाए गए आरोपों को सरकार ने किया खारिज 

ग्रामीणों ने दी धमकी

ग्रामीणों का कहना है कि जब वह अधिकारियों से बात करते हैं, तो उन्हें जवाब मिलता है कि कर्मचारी नहीं आ रहे हैं। साथ ही ग्रामीण सवाल कर रहे हैं कि क्या कर्मचारी सरकार की तनख्वाह नहीं लेते या यह काम अधिकारियों का है, हमारा नहीं और इस बात को लेकर ग्रामीणों में काभी गुस्सा देखने को मिल रहा है। ग्रामीणों ने खरड़ अलीपुर के जलघर पर तालाबंदी की धमकी भी दी है।

5379487