Logo
हरियाणा के कनीना-अटेली मार्ग पर एसडीएम की ओर से गोद लिए गए गांव चेलावास में रात्रि घर के बाहर सो रहे एक युवक पर अज्ञात जानवर ने हमला कर घायल कर दिया। युवक को पीजीआईएमएस रोहतक में चिकित्सकों ने उपचार के बाद देर रात डिस्चार्ज कर दिया, लेकिन ग्रामीण भयभीत हैं।

कनीना/नारनौल: कनीना-अटेली मार्ग पर एसडीएम की ओर से गोद लिए गए गांव चेलावास में रात्रि घर के बाहर सो रहे एक युवक पर अज्ञात जानवर ने हमला कर घायल कर दिया। युवक को पीजीआईएमएस रोहतक में चिकित्सकों ने उपचार के बाद देर रात डिस्चार्ज कर दिया, लेकिन ग्रामीण भयभीत हैं। कुछ ग्रामीण हिंसक जानवर होने की बात कह रहे है, तो वन्य प्राणी विभाग के कर्मचारी कुत्ता-बिल्ली व गीदड़ होने का हवाला दे रहे हैं। हमला किस जानवर ने किया, यह भी तक रहस्य बना हुआ है।

मध्य रात्रि जानवर ने किया युवक के चेहरे पर हमला

घायल युवक दीपक जांगड़ा ने बताया कि रात्रि के समय वह घर के बाहर सोया हुआ था। मध्य रात्रि के समय अचानक अज्ञात जानवर ने उसके चेहरे पर हमला कर दिया। उसने चीख-पुकार की तो कुत्ते की आकृति वाला जानवर पास के खेतों की ओर दौड़ गया। बाद में लहुलुहान अवस्था में परिजनों ने दीपक को उप नागरिक अस्पताल में दाखिल करवाया। जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार कर उसे पीजीआईएमएस रोहतक रेफर कर दिया। ग्रामीणों ने इस घटना की सूचना कनीना थाना पुलिस व वन्य प्राणी विभाग के कर्मियों को दी। वन्यप्राणी विभाग के कर्मचारी रवि ने मौका देखने के बाद बताया कि युवक पर हमला करने वाला जानवर पगमार्क के अनुसार कुत्ता-बिल्ली या गीदड़ हो सकता है। लगातार बढ़ती आबादी के चलते जंगली जानवरों की अनेक प्रजातियां विलुप्त हो गई हैं, जंगल भी समाप्त हो रहे हैं।

पुलिस कर रही मामले में जांच पड़ताल

कनीना सिटी थाना इंचार्ज निरीक्षक सुधीर कुमार ने बताया कि सूचना मिलने पर पुलिस ने भी विभिन्न पहलुओं को ध्यान में रखकर जांच की। जिसमें हिंसक व नरभक्षी जानवर होने की पुष्टि नहीं हुई है। ग्रामीणों को डरने की जरूरत नहीं है। यदि उन्हें जंगली जानवर दिखाई देता है वे पुलिस या वन्यप्राणी विभाग को सूचित करें। पुलिस भी अपनी तरफ से जंगली जानवर को खोजने का प्रयास कर रही है।

5379487