Logo
हरियाणा के यमुनानगर में साइबर ठगों ने कस्टम अधिकारी बन एक महिला से ऑनलाइन लाखों रुपए की ठगी को अंजाम दिया। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू की।

Yamunanagar: साइबर ठगों ने खुद को कस्टम अधिकारी बन भगवती कॉलोनी निवासी ममता रानी से एक लाख 12 हजार रुपए की ठगी की। आरोपी ने महिला को विदेश से आए गिफ्ट की कस्टम ड्यूटी न देने पर जेल होने का डर दिखाकर ठगी की वारदात को अंजाम दिया। पीड़ित महिला की शिकायत पर पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी। साइबर क्राइम पुलिस मामले में छानबीन कर रही है।

इंस्टाग्राम आईड से मिला था संदेश

जानकारी अनुसार गांधी नगर थाना क्षेत्र की भगवती कॉलोनी निवासी ममता रानी ने साइबर क्राइम थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया कि जून 2023 में एक इंस्टाग्राम आईडी से उसके पास संदेश आया कि उसका विदेश से ऑर्डर आया हुआ है। इसके बाद उसके मोबाइल पर अनजान नंबर से फोन आया। फोन करने वाली एक लड़की थी। उसने कहा कि वह एयरपोर्ट मुंबई से कस्टम अधिकारी बोल रही है। उसका दो दिन से एक ऑर्डर उनके पास आया हुआ है। जो कस्टम में रुका हुआ है। इस ऑर्डर को लेने के लिए कस्टम ड्यूटी के 25 हजार रुपए देने होंगे। कस्टम ड्यूटी के रुपए जमा करवाने के लिए उन्होंने उसे एक खाता नंबर भेजा। आरोपियों की बातों में आकर उसने 22 जून को उस खाते में 25 हजार रुपए जमा करा दिए।

बार-बार रुपए मांगने पर ठगी का हुआ अहसास

पीड़ित महिला ने बताया कि आरोपियों ने बार-बार उससे पैसे मांगे। आरोपियों ने उसे ई-मेल भेजकर कहा कि यदि रुपए जमा नहीं कराए तो उसे जेल हो जाएगी। उसने रुपए नहीं होने की बात कहकर उन्हें रुपए नहीं दिए। फिर उसे खुद के साथ ऑनलाइन ठगी होने का पता चला। इस तरह साइबर ठगों ने विदेश से गिफ्ट ऑर्डर आने की बात कहकर उससे एक लाख 12 हजार रुपए की ठगी की। उसने इसकी ऑनलाइन शिकायत साइबर क्राइम पोर्टल पर की। साइबर क्राइम थाना पुलिस ने जांच के बाद अज्ञात पर केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी।

5379487