Logo
हरियाणा के यमुनानगर में संदिग्ध परिस्थितियों में पंखे से लटक कर महिला की मौत हो गई। मृतका के मायके वालों ने ससुराल पक्ष के लोगों पर उसकी हत्या कर शव को पंखे से लटकाने का आरोप लगाया। पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

Yamunanagar: गांव शादीपुर में देर शाम संदिग्ध परिस्थितियों में पंखे से लटक कर महिला की मौत हो गई। मृतका के मायके वालों ने ससुराल पक्ष के लोगों पर उसकी हत्या कर शव को पंखे से लटकाने का आरोप लगाया। पुलिस ने मामले में शव का पोस्टमार्टम करवा परिजनों को सौंप दिया और बिसरा जांच के लिए भेज दिया। पुलिस ने मामले की जांच के बाद मृतका के पति, सास व तीन ननदों समेत अन्य के खिलाफ हत्या के आरोप में केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी।

28 फरवरी 2009 में हुई थी मृतका की शादी

जानकारी अनुसार जिला कुरूक्षेत्र के गांव मोहड़ी निवासी दलविंद्र सिंह ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसने अपनी लड़की रितु बाला की शादी 28 फरवरी 2009 को गांव शादीपुर निवासी शिवकुमार के साथ की थी। शादी के बाद उसकी लड़की को पति शिव कुमार, सास तथा ननदें हेमप्रभा, उपासना व प्रवीन मानसिक रूप से परेशान करने लगे। शिव कुमार उसकी लड़की को उनके घर पर छोड़कर चला गया। मगर पंचायती समझौते में उसने अपनी लड़की को फिर से उसके ससुराल शादीपुर भेज दिया। आरोपी उसकी लड़की को परेशान करने लगे। शिव कुमार ने अपनी बहन उपासना का घर बनवाने के लिए उसकी लड़की के गहने गिरवी रख दिए। जब उसकी लड़की ने शिव कुमार से गहने छुड़वाने के लिए कहा तो घर में विवाद ओर बढ़ गया। इसके बाद शिव कुमार ने उसके घर आना जाना बंद कर दिया।

शिवकुमार ने फोन पर दी आत्महत्या की सूचना

दलविंद्र सिंह ने बताया कि मंगलवार शाम को शिव कुमार का उसके भाई के पास फोन आया कि रितु बाला ने खुदकुशी कर ली है। सूचना मिलते ही वह अपने परिवार के सदस्यों के साथ उनके घर पहुंचा तो देखा कि रितु पंखे से लटकी हुई थी और उसकी टांगे नीचे रखे टेबल पर लगी हुई थी। देखने में ऐसा प्रतीत हो रहा था कि रितु की हत्या कर उसके शव को पंखे से लटकाया गया है। उसने आरोप लगाया कि रितु की हत्या पति शिव कुमार, सास तथा ननदें हेमप्रभा, उपासना, प्रवीन व अन्य ने मिलकर की है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने शव को नीचे उतारा और बुधवार सुबह पोस्टमार्टम करवा शव परिजनों को सौंप दिया। पुलिस ने बिसरे को जांच के लिए भेज दिया। पुलिस ने मामले में दलविंद्र सिंह के बयान पर सभी आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

क्या कहते हैं जांच अधिकारी

मामले की जांच कर रहे एसआई जसविंद्र सिंह का कहना है कि आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। शव का पोस्टमार्टम करवा परिजनों को सौंप दिया गया है और बिसरा जांच के लिए भेज दिया गया है। मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद आगामी कार्रवाई की जाएगी।

5379487